लाइव टीवी

Aditi Singh: रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह की योगी से मुलाकात, कांग्रेस ने जारी किया नोटिस 

Updated Oct 18, 2019 | 12:47 IST

Notice to Congress MLA Aditi Singh: रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह को कांग्रेस पार्टी ने नोटिस जारी किया है, अदिति सिंह ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यानाथ से मुलाकात की थी। 

Loading ...
अदिति सिंह ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के अंदर पार्टी की विचारधारा से अलग हटकर जाने वालों की फेहरिस्त लंबी होती जा रही है उत्तर प्रदेश के रायबरेली से कांग्रेसी विधायक अदिति सिंह अब इसमें शामिल होती नजर आ रही हैं, अदिति सिंह ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की इस मुलाकात के बाद कयासों का बाजार तेजी से गर्म हो गया। 

कांग्रेस पार्टी ने इसको लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी है उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि जो लोग अपने स्वार्थ के बारे में सोचते हैं और उनकी कोई विचारधारा नहीं है वे कहीं भी जा सकते हैं। हमने उन्हें एक नोटिस जारी किया है, जवाब नहीं मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले कांग्रेस ने रायबरेली विधायक अदिति सिंह का नाम 21 अक्टूबर को 11 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनावों के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट में रखा था। हालांकि हाल ही में 36 घंटे चले उत्तर प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र में भाग लेने के लिए पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था। अदिति सिंह ने न केवल विशेष विधानसभा सत्र में भाग लिया था, बल्कि वो सदन में अपनी पार्टी के बहिष्कार के फैसले के खिलाफ बोली भी थीं।

कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने कारण बताओ नोटिस में कहा था, 'आपने पार्टी के व्हिप का उल्लंघन किया और कार्यवाही में भाग लिया। यह अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधि है।' 

कारण बताओ नोटिस में कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि पार्टी ने दो दिन के विशेष सत्र के बहिष्कार का फैसला किया था और इस संबंध में व्हिप भी जारी किया था। लेकिन अदिति ने पार्टी के निर्देश की अवहेलना की।

गौरतलब है कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर 2 अक्टूबर को आयोजित उत्तर प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र के बहिष्कार का कांग्रेस ने ऐलान किया था लेकिन विधायक अदिति सिंह ने कांग्रेस पार्टी के बहिष्कार की घोषणा के बाद भी सदन में भाषण दिया था।

योगी सरकार ने भी अदिति को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा दे दी, गौरतलब है कुछ समय पहले रायबरेली में जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ प्रस्ताव पेश होने को लेकर रायबरेली टोल प्लाजा पर अदिति सिंह पर हमला हुआ था, इसके बाद उन्होंने योगी सरकार से सुरक्षा की मांग की थी जिसके बाद योगी सरकार ने अदिति सिंह को ये सुविधा दी थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।