लाइव टीवी

Rampur:आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी पर कार्रवाई के बाद उबले सपा समर्थक, रामपुर में धारा 144 लागू   

Updated Aug 01, 2019 | 13:16 IST

रामुपर से सासंद आजम खान पर कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है उनपर एफआईआर दर्ज होने के बाद सपा समर्थक भड़क गए हैं और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 

Loading ...
आजम खान पर आरोप है कि उनके आदेश पर रामपुर क्लब से 2 बड़े शेरों की मूर्तियां चोरी कर मौलाना अली जौहर विश्वविद्यालय में लगाई गईं
मुख्य बातें
  • आजम खान के बेटे और विधायक अब्दुल्ला आजम खान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था
  • रिपोर्ट के अनुसार, अब्दुल्ला सरकारी काम में बाधा उत्पन्न कर रहे थे
  • शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है साथ ही शहर का बार्डर भी सील कर दिया गया है

नई दिल्ली। Rampur SP Supporters Violate:  रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान पर आरोप है कि उनके आदेश पर रामपुर क्लब से 2 बड़े शेरों की मूर्तियां चोरी कर मौलाना अली जौहर विश्वविद्यालय में लगाई गईं। इसके बाद पुलिस ने जौहर विश्वविद्यालय में जांच की और शेरों की मूर्तियों को अपने कब्जे में ले लिया था, इस घटना के बाद से रामपुर में समाजवादी पार्टी के समर्थक भड़क गए हैं।

पुलिस की टीम जब विश्वविद्यालय में जांच करने पहुंची थी तो उस वक्त कई छात्रों विरोध किया था। इस दौरान पुलिस ने पांच कर्मचारियों को हिरासत में लिया था, जांच के वक्त सपा सांसद के बेटे और रामपुर के स्वार सीट से विधायक अब्दुल्ला आजम खान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। रिपोर्ट के अनुसार, अब्दुल्ला सरकारी काम में बाधा उत्पन्न कर रहे थे। हालांकि अब्दुल्ला आजम खान को बाद में निजी मुचलके पर जमानत मिल गई थी।

बताया जा रहा है कि रामपुर के सपा समर्थक और बाहर से आए समर्थक शहर में इकट्ठा होकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, प्रशासन ने यहां सुरक्षा बंदोबस्त कड़े कर दिए हैं और किसी भी आशंका को देखते हुए शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है इसके साथ ही शहर का बार्डर भी सील कर दिया गया है।

रामपुर जाने की जिद पर अड़े मुरादाबाद के सांसद एस.टी. हसन और पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव को हिरासत में लिया गया है। सपा नेता धर्मेन्द्र यादव ने कहा- 'सरकार रामपुर के सांसद के साथ अन्याय कर रही है। विधायक अब्दुला पर कार्रवाई की जा रही है। आजम खान के साथ न्याय नहीं होगा तो आने वाले समय में लाखों कार्यकर्ता सड़कों पर होंगे।'

रामपुर जाते समय बिलारी के सपा विधायक मोहम्मद फहीम इरफान और कानपुर जिले के सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र के विधायक इरफान सोलंकी को बिलारी तहसील प्रशासन ने भिलाई नगर से निकलते ही हाईवे पर डाक बंगला के सामने रोक दिया। 

प्रशासन ने आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को हिरासत में ले लिया था
आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला को हिरासत में लिए जाने के बाद सपा की ओर से आज यानि गुरूवार को शहर में बड़े प्रदर्शन की घोषणा की गई थी। इसके बाद ही जिला प्रशासन ने मुस्तैदी से काम लेते हुए रामपुर की सीमाएं सील कर दी हैं।

सरकारी काम में बाधा डालने के कारण पुलिस ने बुधवार को आजम खान के बेटे और विधायक अब्दुल्ला आजम को हिरासत में ले लिया था, सपा समर्थकों का मानना है कि रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी पर प्रशासन की कार्रवाई गलत है और ये बदले की भावना से की गई है जिसका वो विरोध कर रहे हैं। 

वहीं रामपुर के डीएम एके सिंह ने कहा कि शहर की कानून व्यवस्था की स्थिति किसी को बिगाड़ने नहीं दी जाएगी उन्होंने कहा- कांवर यात्रा और बकरा ईद के मद्देनजर धारा 144 (एक क्षेत्र में 5 से अधिक लोगों की सभा पर रोक) पहले से ही लागू है। हमें अतिरिक्त बल मिल गए हैं, हम किसी को भी सीमा से प्रवेश नहीं करने देंगे। जो कोई भी कानून और व्यवस्था का उल्लंघन करेगा, उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा।

मदरसे से चोरी हुई किताबों के तार भी जुड़े हैं
गौरतलब है कि नवाब काजिम खान नाम के शख्स ने पुलिस से शिकायत की थी कि आजम खान और उनके ठेकेदार रामपुर क्लब से मूर्तियां उठाकर विश्वविद्यालय में स्थापित कर दिया। वहीं पुलिस ने मूर्तियां बरामद कर लिया है और अब वह इसकी जांच में जुटी है।

इस मामले से पहले मदरसा आलिया के प्रधानाचार्य जुबैद खान ने पुलिस में शिकायत दर्ज किताबों की चोरी की बात कही थी। इसके बाद मंगलवार को पुलिस की टीम ने जौहर विश्वविद्यालय में छापा मारा था। छापे के दौरान पुलिस को विश्वविद्यालय की सेंट्रल लाइब्रेरी से कई ऐसी किताबें मिली थी जो मदरसे से चोरी हुई बताई गई थी। वहीं रामपुर पुलिस ने दावा किया था कि विश्वविद्यालय से करीब 2 हजार किताबें और पांडुलिपियां बरामद की गई जो चोरी की हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।