लाइव टीवी

गाजियाबाद हज हाउस के बाद अब लखनऊ का हज हाउस क्वारंटाइन सेंटर के रूप में तब्दील

Updated Mar 30, 2020 | 13:36 IST

उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना के खतरे से निपटने के लिए कई बिंदुओं पर काम कर रही है। गाजियाबाद हज हाउस के बाद अब लखनऊ हज हाउस को क्वारंटाइन सेंटर में बदलने का फैसला किया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspफेसबुक
लखनऊ हज हाउस क्वारंटाइन सेंटर में बदला
मुख्य बातें
  • लखनऊ हज हाउस को क्वारंटाइन सेंटर में बदला गया
  • यूपी में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 70 के पार
  • गौतमबुद्धनगर के बाद लखनऊ और आगरा में कोरोना के सबसे अधिक मामले

लखनऊ। देश में कोरोना के मामले 1 हजार के पार जा चुके हैं, इसके साथ यूपी में कोरोना के केस 70 के पार हैं। गौतमबुद्धनगर के बाद लखनऊ में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या ज्यादा है। यूपी सरकार कोरोना के खिलाफ कई मोर्चों पर जंग लड़ रही है उसी क्रम में अब लखनऊ के हज हाउस को भी क्वारंटाइन सेंटर के रूप में बदलने का फैसला किया गया है।

कानपुर रोड स्थित इस हज हाउस की सफाई कराई गई ताकि बाहर से आने वालों को क्वारंटाइन किया जा सके। लखनऊ जिला प्रशासन का कहना है कि लेखपाल और तहसील स्तरीय कर्मचारी हज हाउस  की सफाई के साथ साथ रहने और खाने पीने के इंतजाम में जुट गए हैं। जिला प्रशासन का कहना है कि इस समय हमारी जिम्मेदारी यही है कि जिन लोगों में भी कोरोना का संदेह होगा उन्हें अलग थलग रखा जाएगा। 

इसके साथ ही जो मजदूर बाहर से आ रहे हैं उन्हें भी अलग थलग रखना हमारी बड़ी जिम्मेदारी है। प्रशासन की कोशिश है कि इस संक्रमण के खतरे को जो जहां है वहीं पर रोका जाए। यूपी में गौतमबुद्धनगर के बाद सबसे ज्यादा मामले लखनऊ से आए हैं तो हमारी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। बता दें कि आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने मजदूरों की समस्या को देखते हुए बड़ा कदम उठाया। उन्होंने मनरेगा श्रमिकों के खाते में 611 करोड़ की राशि भेजी और लाभार्थियों से बातचीत भी की। 

प्रवासी मजदूरों के संबंध और उनकी हालाता का जायजा लेने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ नोएडा में हैं और वो आज दिल्ली स्थित कंट्रोल रूम का जायजा भी लेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के सीएम को खत लिखकर कहा कि विपदा की घड़ी में दोनों सरकारों को मिलजुल कर काम करने की आवश्यकता है। दिल्ली सरकार से बेहतर समन्वय स्थापित करने के लिए यूपी सरकार ने दो अधिकारियों की नियुक्ति की है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।