लाइव टीवी

Karnataka Hijab Row: अब कर्नाटक में सरकारी स्कूल की क्लास में नमाज पढ़ते नजर आए स्टूडेंट!

Updated Feb 12, 2022 | 18:26 IST

offering Namaz in karnataka school: कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद के बीच कुछ छात्र कक्षा में नमाज पढ़ते नजर आए हैं ऐसा दावा किया जा रहा है, इसका वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मचा है।

Loading ...
अब कर्नाटक मे स्कूल की क्लास में नमाज पढ़ते नजर आए स्टूडेंट! (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

offering Namaz in Karnataka Govt School: शैक्षणिक संस्थानों  में हिजाब (Hijab) पहनने को लेकर बढ़ते तनाव के बीच कर्नाटक के एक सरकारी स्कूल की एक क्लास के अंदर कुछ मुस्लिम समुदाय के स्टूडेंट्स की ओर से कथित तौर पर नमाज अदा करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है।

कर्नाटक के अंकतडका स्थित एक सरकारी स्कूल की कक्षा के एक वीडियो ने नया विवाद खड़ा कर दिया है, दावा किया जा रहा है कर्नाटक में जारी हिजाब पर विवाद के बीच इन छात्रों ने क्लास रूम में ही नमाज पढ़ी है, ये स्कूल सरकारी है।

ये वीडियो चार फरवरी का बताया जा रहा है, वीडियो में कुछ छात्र कक्षा में घुटने टेकते और अपने सिर को जमीन को छूते हुए देखे जा सकते हैं। 

EXCLUSIVE: क्या होता है हिजाब, केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान से खुद सुनें

स्थानीय लोगों की ओर से पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई है, जिसके बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने स्कूल का दौरा करने और घटना पर तुरंत एक रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया है।

प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेजों में में 15 फरवरी तक बढ़ीं छुट्टियां

कर्नाटक सरकार ने प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेजों में अवकाश की अवधि 15 फरवरी तक बढ़ा दी है। कई परिसरों में बढ़ते हिजाब विवाद के बाद राज्य सरकार ने नौ फरवरी से इन कॉलेजों को बंद कर दिया था और उन्हें 14 फरवरी को खोला जाना था।सरकार ने 16 फरवरी तक डिग्री और डिप्लोमा कॉलेजों को भी बंद रखने का आदेश दिया है।
सरकार ने अपने परिपत्र में कहा कि राज्य में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के एहतियाती कदम के तौर पर यह फैसला लिया गया है।

शिक्षा मंत्री ने दिया था संकेत

इससे पहले दिन में, प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री बी सी नागेश और गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र दोनों ने संकेत दिया था कि प्री-यूनिवर्सिटी और डिग्री (उच्च शिक्षा) कॉलेजों को फिर से खोलने के संबंध में निर्णय 14 फरवरी को लिया जाएगा। नारायण ने कहा कि हिजाब विवाद को देखते हुए कॉलेजिएट एवं तकनीकी शिक्षा विभागने नौ फरवरी से 11 फरवरी तक संस्थानों को बंद रखने की घोषणा की थी, लेकिन अब एहतियात के तौर पर इसे बढ़ा दिया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।