लाइव टीवी

हुंडई, केएफसी के बाद अब पिज्जा हट के खिलाफ बहिष्कार का नारा बुलंद, जानें- क्या है वजह

Updated Feb 08, 2022 | 07:18 IST

हुंडई पाकिस्तान और केएफसी के बाद पिज्जा हट के खिलाफ बहिष्कार का नारा बुलंद हो रहा है। वजह कश्मीर सॉलिडेरिटी डे को समर्थन देने का है। बता दें कि पाकिस्तान में 5 फरवरी को कश्मीर सॉलिडेरिटी डे के तौर पर मनाया जाता है।

Loading ...
हुंडई, केएफसी के बाद अब पिज्जा हट के खिलाफ बहिष्कार का नारा बुलंद, जानें- क्या है वजह
मुख्य बातें
  • अब पिज्जा हट के खिलाफ भारत में बहिष्कार का नारा बुलंद
  • कश्मीर सॉलिडेरिटी डे के लिए पाकिस्तान के समर्थन में जारी किया था पोस्ट
  • कुछ इसी तरह के हरकत के लिए हुंडई पाकिस्तान और केएफसी के खिलाफ भी बहिष्कार की अपील की गई थी।

5 फरवरी को हुंडई पाकिस्तान(Hyundai Pakistan) के सोशल मीडिया हैंडल ने तथाकथित "कश्मीर सॉलिडेरिटी डे(Kashmir Solidarity Day) को समर्थन दिया था जिसमें भारतीय धरती से संचालित होने वाले आतंकवादियों और कश्मीरी अलगाववादियों के साथ एकजुटता व्यक्त की गई। पिज्जा हट(Pizza Hut) के पाकिस्तानी इंस्टाग्राम हैंडल ने भी भारतीय संघ से जम्मू-कश्मीर के विघटन का समर्थन किया। अब इस खेल में पिज्जा हट की पाकिस्तानी यूनिट के पेज से नारा बुलंद किया गया जिसकी वजह से भारतीयों ने बहिष्कार का नारा बुलंद किया है। 

पिज्जा हट के बहिष्कार की अपील
पिज्जा हट पाकिस्तान ने दो दिन पहले इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया था जिसमें लिखा था: "यह कश्मीर एकजुटता दिवस, आइए हाथ मिलाएं और अपने कश्मीरी भाइयों और बहनों की आजादी के लिए एकजुट हों। पिज्जा हट की इस हरकत पर बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कगा कि पिज्जा हट को शर्म आनी चाहिए। 

जिस देश में व्यापार, उस देश की भावनाओं का हो सम्मान 
स्वाभाविक रूप से इस तरह की  पोस्ट भारतीयों को नागवार गुजरी। पिज्जा हट पाकिस्तान की पोस्ट भारत के साथ और आईएसआई के प्रचार के साथ विरोधाभासी है, जिसे देश वर्षों से चला रहा है। कई यूजर्स ने इंस्टाग्राम पोस्ट पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की, जबकि इसके स्क्रीनशॉट ट्विटर पर पिज्जा हट के बहिष्कार का आह्वान करते हुए साझा किए गए। पिज्जा हट के खिलाफ लोगों ने कहा कि यह किस तरह का व्यवहार है। जिस देश में ये लोग व्यापार कर रहे हैं उस देश के लोगों की भावनाओं का सम्मान करना भी जरूरी है। कश्मीर के विषय में इस तरह के पोस्ट को स्वीकार नहीं किया जा सकता है। 
पहले हुंडई कंपनी अब KFC Pakistan ने कश्मीर को लेकर किया विवादित पोस्ट,सोशल मीडिया पर शुरू हुआ Boycott KFC Trend

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।