लाइव टीवी

मरीजों ने की शिकायत, स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल पहुंचकर खुद की कोविड वार्ड के टॉयलेट की सफाई [Video]

Updated Aug 30, 2020 | 08:11 IST

पुदुचेरी के स्वास्थ्य मंत्री एम कृष्णा राव जब एक अस्पताल का दौरा करने गए थे तो मरीजों ने गंदे शौचालय को लेकर शिकायत की। जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने खुद अपने हाथों से टॉयलेट साफ करना शुरू कर दिया।

Loading ...
स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल पहुंचकर खुद की टॉयलेट की सफाई
मुख्य बातें
  • पुदुचेरी के स्वास्थ्य मंत्री को वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल
  • स्वास्थ्य मंत्री एम कृष्णा राव ने शिकायत मिलने के बाद अस्पताल पहुंचकर की शौचालय की सफाई
  • सोशल मीडिया पर स्वास्थ्य मंत्री की लोग जमकर कर रहे हैं तारीफ

पुदुचेरी: कोरोना महामारी के दौरान अस्पतालों में मरीजों की भीड़ की वजह से मरीजों को अस्पताल में कई तरह की समस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा है। अस्पतालों में सफाई को लेकर अक्सर कई राज्यों के अस्पतालों से शिकायत मिलती रही है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जहां एक राज्य के स्वास्थ्य मंत्री खुद अस्पताल पहुंचकर शौचालय को साफ कर रहे हैं। यह वीडियो पुदुचेरी का जहां के स्वास्थ्य मंत्री मल्लदी कृष्ण राव ने शनिवार को इंदिरा गांधी सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (IGGMCH) का दौरा किया।

वायरल हुआ वीडियो

अपने इस दौरे पर मंत्री जी को शिकायत मिली थी कि अस्पातल के शौचलयों में गंदगी की समस्या है जिसके बाद बाद उन्होंने शौचालय का निरीक्षण किया तो हैरान रह गए। उन्होंने कोविड ​​-19 वार्ड में एक शौचालय की सफाई खुद अपने हाथों से से करना शुरू कर दिया। इस दौरान उन्होंने पीपीई किट पहन रखी थी। उन्हें बताया कि एक वार्ड में 75 मरीज रहते हैं और शौचालय को दिन में तीन बार साफ किया जाता है, लेकिन रखरखाव मुश्किल हो जाता है क्योंकि स्वच्छता कर्मियों की कमी है। 

स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बात
उन्होंने युवा रोगियों को सलाह दी कि वे शौचालय का उपयोग करने के बाद सफाई बनाए रखें ताकि वे स्वच्छ रहें। सरकार ने अनुबंध के आधार पर 458 स्वास्थ्य कर्मचारियों को शामिल किया है जिसमें डॉक्टर, नर्स, सेनेटरी कर्मचारी और अन्य श्रेणी के कर्मचारी शामिल हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अगले सप्ताह के अंत तक, सरकार को उम्मीद है कि इस समयस्या का निदान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अन्य 80 स्टाफ नर्सों की ड्यूटी लगी हुई है जो 30 अगस्त को ड्यूटी ज्वाइन करेंगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।