लाइव टीवी

Army के 'बाइकवीरों' ने दी Galwan के शहीदों को श्रद्धांजलि, पथरीले रास्तों और नदियों को पार कर पहुंचे नुब्रा वैली

Updated Jul 24, 2022 | 13:23 IST

गलवान में चीन और भारतीय सैनिकों के बीच हुई खूनी हिंसक झड़प को दो साल से अधिक का समय हो गया है। सेना समय-समय पर अपने शहीदों को श्रद्धांजलि देते रही है।

Loading ...
आर्मी की बाईक रैली के प्रतिभागी श्रद्धांजलि देकर लौटे नुब्रा वैली
मुख्य बातें
  • गलवान के शहीदों को दी आर्मी ने श्रद्धांजलि
  • आर्मी की बाईक रैली के प्रतिभागी श्रद्धांजलि देकर लौटे नुब्रा वैली
  • भारत और चीन बीच लंबे समय से चल रहे हैं तनावपूर्ण रिश्ते

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच लद्दाख में सीमा विवाद को लेकर कई दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन अभी तक इसका कोई हल नहीं निकल सका है। सेना के शीर्ष अधिकारियों के स्तर की वार्ताओं का सिलसिला अभी जारी ही है। 2020 में गलवान में दोनों देशों के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद भारत-चीन के रिश्ते मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। इस झड़प में सेना के कईजवान शहीद हो गए थे। अपने वीर शहीदों को आर्मी समय समय पर याद करते हुए श्रद्धांजलि देते रहती है। इस बीच सेना ने अनूठे अंदाज में फिर से गलवान के वीरों को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

दी गलवान के वीरों को श्रद्धांजलि

भारतीय सेना की फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स ने बताया कि आर्मी की उत्तरी कमांड के  बाइक रैली ((रोहतांग एक्सिस)) के प्रतिभागी गलवान घाटी के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद लद्दाख के पथरीले और मुश्किल रास्तों तथा नदियों को पार करते हुए नुब्रा घाटी पहुंचे। इसका एक वीडियो फायर एंड फ्यूरी ने अपने ट्वीटर पर साझा किया है जो वायरल हो रहा है।

Rajnath Singh: गलवान के वीरों को राजनाथ ने किया याद, बोले-बलिदान कभी भुलाया नहीं जाएगा

भारत-चीन में बना हुआ है तनाव

आपको बता दें कि गलवान में हुई खूनी झड़प के बाद से ही भारत और चीन के रिश्तों में तनाव आ गया था। भारत पूर्वी लद्दाख में सभी लंबित मुद्दों के हल पर जोर देते हुए चीन के साथ वार्ता कर रहा है जिसमें सैनिकों को पीछे हटाना, तनाव घटाना और संबंधों में समग्र सुधार के लिए सीमावर्ती इलाकों में कुछ हद तक स्थिरता लाना शामिल है। भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच दो वर्षों से अधिक समय से पूर्वी लद्दाख में टकराव वाले कई स्थानों पर गतिरोध बना हुआ है। दोनों पक्षों ने उच्च स्तरीय सैन्य वार्ताओं के परिणामस्वरूप क्षेत्र में कई इलाकों में सैनिकों को पीछे हटाने की प्रक्रिया पूरी की है।

China's New Plan: ड्रैगन का नया हाईवे प्लान, 2035 तक एलएसी पर सड़क बनाना चाहता है चीन 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।