लाइव टीवी

रघुराम राजन के बाद, नोबेल विजेता अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी से संवाद करते नजर आएंगे राहुल गांधी

Updated May 05, 2020 | 00:56 IST

Rahul Gandhi Talk with Nobel Laureate Abhijit Banerjee: राहुल गांधी मंगलवार को नोबेल विजेता अर्थशास्त्री से अर्थव्यवस्था को संकट से उबारने पर बात करते नजर आएंगे। कांग्रेस ने इसका एक छोटा सा जारी किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
राहुल गांधी (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • पूर्व RBI गवर्नर रघुराम राजन के बाद नोबेल विजेता अर्थशास्त्री से बात करते दिखेंगे राहुल
  • वीडियो कॉन्फ्रेसिंग पर अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर अभिजीत बनर्जी से करेंगे बातचीत
  • कांग्रेस ने शेयर की वीडियो क्लिप, मंगलवार को देख सकेंगे राहुल- अभिजीत बनर्जी की पूरी बातचीत

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को आने वाले मंगलवार को कोरोना वायरस संकट और इसके आर्थिक प्रभाव पर, नोबेल पुरस्कार से सम्मानित अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग पर बातचीत करते हुए देख सकते हैं। कांग्रेस पार्टी के सूत्रों का कहना है कि कोरोना वायरस के कारण पैदा हो रहे आर्थिक संकट से बाहर निकलने के उपायों पर चर्चा के लिए राहुल ने यह संवाद किया है।

बीते दिनों उन्होंने भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गर्वनर रघुराम राजन के साथ इसी तरह का संवाद किया था। इस संवाद में राजन ने, कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन को सावधानीपूर्वक खत्म करने की पैरवी करते हुए कहा था कि गरीबों की मदद के लिए सीधे उनके खाते में पैसे भेजे जाने चाहिए और इस पर करीब 65 हजार करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान लगाया था।

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, 'राहुल गांधी नोबेल पुरस्कार विजेता, प्रो. अभिजीत बनर्जी के साथ बातचीत में COVID-19 के महत्वपूर्ण मुद्दों और इसके आर्थिक प्रभाव पर चर्चा करते नजर आएंगे। कृपया इस प्रेरक वार्तालाप को देखने के लिए कल सुबह 9 बजे ट्यून करें।'

राहुल गांधी ने COVID-19 के बारे में बात करने के लिए टॉक शो की एक सीरीज शुरू की है और इसमें ऐसे मुद्दों पर बात की जा रही है कि देश कैसे आर्थिक रूप से पटरी पर आ सकता है। बातचीत में उन्होंने जोर देकर कहा है कि भारत को और अधिक परीक्षण की जरूरत है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।