लाइव टीवी

अहमदाबाद में आज से नाइट कर्फ्यू, रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक घर से निकलने पर रहेगी रोक

Updated Nov 20, 2020 | 06:35 IST

Ahmedabad Night Curfew: गुजरात के अहमदाबाद शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए आज से रात का कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है।

Loading ...
बढ़ रहे कोरोना के मामले

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए शुक्रवार से निगम सीमा अंतर्गत 57 घंटे का सप्ताहांत कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है। इस बीच, एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मौजूदा हालात के मद्देनजर गुजरात सरकार ने राज्य में 23 नवंबर से माध्यमिक स्कूल और कॉलेज खोलने के अपने फैसले पर रोक लगा दी है।

अधिकारियों ने कहा कि अहमदाबाद शहर में शुक्रवार (20 नवंबर) रात नौ बजे से कर्फ्यू शुरू होगा, जो सोमवार (23) सुबह छह बजे तक जारी रहेगा। अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि इस 'पूर्ण कर्फ्यू' के दौरान केवल दूध और दवा की दुकानें ही खुली रहेंगी।

23 नवंबर तक लागू

गुप्ता को गुजरात सरकार ने विशेष कार्याधिकारी नियुक्त किया है और उनका काम अहमदाबाद नगर पालिका के कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी कामकाज की निगरानी करना है। गुप्ता ने शाम को घोषणा की थी कि शुक्रवार (20 नवंबर) से अगले आदेश तक रोजाना रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा। हालांकि इसके कुछ घंटों बाद ही गुप्ता ने कहा कि शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक 'पूर्ण कर्फ्यू' लागू होगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि रात्रि कर्फ्यू शहर में सोमवार रात नौ बजे से प्रभावी होगा।

कुछ दिनों में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं जिसके कारण निजी अस्पतालों में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों के बेड तेजी से भर रहे हैं और शहर में अस्पतालों में केवल 400 बेड़ ही खाली बचे हैं। शहर में सरकारी अस्पतालों में करीब 2,600 बेड खाली हैं।

गुजरात में संक्रमितों की कुल संख्या बृहस्पतिवार को बढ़कर 1,92,982 हो गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार राज्य में सात और मरीजों की मौत होने से मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 3,830 हो गई। राज्य में अब तक 1,76,475 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।