लाइव टीवी

Rafale:फ्रांस से राफेल विमानों का अगला बेड़ा पहुंचा भारत- Video

Updated Apr 21, 2021 | 23:48 IST

Rafael Fighter Aircraft in India:भारतीय वायुसेना की ताकत में और इजाफा हो गया है, देश को चार और राफेल लड़ाकू विमान मिल गए हैं।

Loading ...
भारत के लिये राफेल विमानों के अगले बेड़े को भारत की सीधी उड़ान पर रवाना किया गया

नयी दिल्ली: वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने फ्रांस के एक सैन्य हवाईअड्डे से भारत के लिए चार राफेल लड़ाकू विमानों ( Rafael Fighter Aircraft ) को झंडी दिखाकर रवाना किया था। अपने पांच दिवसीय फ्रांस दौरे के तीसरे दिन एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने एक राफेल विमान प्रशिक्षण केंद्र का दौरा किया था। उन्होंने समय पर इन विमानों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिये फ्रांसीसी विमानन उद्योग का धन्यवाद भी किया।

फ्रांस में भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया था, 'फ्रांस के आधिकारिक दौरे पर आए एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया ने पायलटों की सराहना की और भारत के लिये राफेल विमानों के अगले बेड़े को भारत की सीधी उड़ान पर रवाना किया। इस दौरान फ्रांसीसी वायुसेना और यूएई द्वारा हवा में ही ईंधन भरा जाएगा।'

ट्वीट में कहा गया, 'कोविड के बावजूद समय पर आपूर्ति और पायलटों के प्रशिक्षण के लिये शुक्रिया फ्रांस, विशेष रूप से एफएएसएफ और फ्रेंच इंडस्ट्री।' भारतीय दूतावास ने भारतीय वायुसेना प्रमुख द्वारा रवाना किये गए विमानों की संख्या का उल्लेख नहीं किया लेकिन कार्यक्रम से जुड़े लोगों ने कहा कि फ्रांस के मेरीग्नेक वायुसैनिक अड्डे से चार विमानों का नया जत्था उड़ा।

अपनी संक्षिप्त टिप्पणी में वायुसेना प्रमुख ने कहा कि कुछ राफेल विमानों की आपूर्ति समय से 'थोड़ा पहले' हुई और इसने भारतीय वायुसेना की युद्धक क्षमता में योगदान दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।