लाइव टीवी

स्‍पेन में एयर इंडिया के कैप्‍टन के साथ बदसलूकी, अकाली नेता ने विदेश मंत्री से की ये अपील

Updated Nov 27, 2019 | 14:28 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

स्‍पेन में एयर इंडिया के कैप्‍टन के साथ दुर्व्‍यवहार का मामला सामने आया है। अकाली नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस संबंध में ट्वीट किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGetty Images
Representative image
मुख्य बातें
  • स्‍पेन में एयर इंडिया के एक कैप्‍टन के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है
  • अकाली नेता व विधायक मनजिंदर सिंह स‍िरसा ने इस संबंध में ट्वीट किया है
  • सिरसा के मुताबिक, सिर पर साफा होने के कारण कैप्‍टन से दुर्व्‍यवहार किया गया

नई दिल्‍ली : स्‍पेन के मैड्रिड एयरपोर्टपर एयर इंडिया के कैप्‍टन के साथ दुर्व्‍यवहार का मामला सामने आया है। इसका खुलासा अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा के एक ट्वीट से हुआ, जिसमें उन्‍होंने मैड्रिड एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के एक कैप्‍टन के साथ सिर पर साफा बांधने के कारण दुर्व्‍यवहार की बात कही है। उन्‍होंने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से इस मुद्दे को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर उठाने का अनुरोध किया है।

दिल्‍ली के रजौरी गार्डन से विधायक म‍नजिंदर सिंह सिरसा ने अपने ट्वीट में कहा, 'मुझे एयर इंडिया की उड़ान संख्‍या एआई 136 के कैप्‍टन सिमरन गुजराल का फोन आया, जिनके साथ मैड्रिड एयरपोर्ट पर बदसलूकी की गई।' उन्‍होंने यह भी कहा कि एयरपोर्ट अधिकारियों ने एयर इंडिया के पायलट के साथ सिर्फ इसलिए सही बर्ताव नहीं किया, क्‍योंकि उन्‍होंने सिर पर साफा बांध रखा था।

इससे सिखों के प्रति नस्ली बर्ताव और उनके द्वारा सिर पर बांधे जाने वाले साफा का निरादर करार देते हुए अकाली नेता ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से भी अपील की कि वह इस मुद्दे को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर उठाएं और यह सुनिश्चित करें कि दुनिया में सिखों के साथ कहीं भी उनके द्वारा सिर पर बांधे जाने वाले साफा के साथ किसी तरह का दुर्व्‍यवहार नहीं हो।

उन्‍होंने यह भी कहा कि मैड्रिड एयरपोर्ट पर ऐसी घटनाएं अक्‍सर देखने को मिलती हैं, जब सिख समुदाय के लोगों के साथ उनके साफा पहनने को लेकर ठीक बर्ताव नहीं किया जाता।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।