लाइव टीवी

Kerala: फेसबुक पर की केरल की लेफ्ट सरकार की आलोचना, नौकरी से धोना पड़ा हाथ

Updated Dec 27, 2020 | 13:05 IST

केरल के कन्नूर इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के एक कर्मचारी को राज्य की लेफ्ट सरकार की आलोचना करने के कारण अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है।

Loading ...
Kerala: फेसबुक पर की केरल की लेफ्ट सरकार की आलोचना

नई दिल्ली: कन्नूर इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के एक कर्मचारी को केरल की लेफ्ट सरकार ने नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। दरअसल इस कर्मचारी ने अपनी फेसबुक पोस्ट के जरिए केरल सरकार की आलोचना की थी जिसके बाद राज्य की पिनाराई विजयन सरकार ने उसे कथित तौर पर नौकरी से निकाल दिया।  केएल रमेश नाम के शख्स ने अपनी पोस्ट में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की आलोचना की थी जिसके बाद कन्नूर इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक वी. तुलसीदास ने रमेश का टर्मिनेशन ऑर्डर जारी कर दिया।

सुप्रीम कोर्ट ने दिया था फैसला

रमेश कन्नूर इंटरनेशनल एयरपोर्ट में फायर एंड रेस्क्यू विंग के अधीक्षक के रूप में कार्यरत थे और उन्होंने पद्मनाभस्वामी मंदिर के संबंध में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले की सराहना की थी। इस साल जुलाई में, जस्टिस यूयू ललित और इंदु मल्होत्रा ​​की अध्यक्षता वाली दो-न्यायाधीशों की पीठ ने 2011 के केरल उच्च न्यायालय के आदेश को खारिज कर दिया, जिसने राज्य सरकार को मंदिर के प्रबंधन और संपत्तियों पर नियंत्रण करने के लिए एक ट्रस्ट स्थापित करने का निर्देश दिया था।

अपने आदेश में, शीर्ष अदालत ने कहा था कि जब तक कि त्रावणकोर शाही परिवार अंतिम समिति का गठन नहीं कर लेता तब तक तिरुवनंतपुरम के जिला न्यायाधीश मंदिर के दिन-प्रतिदिन के मामलों का प्रबंधन करने के लिए एक प्रशासनिक समिति का नेतृत्व करेंगे।

फेसबुक पोस्ट बाद गई नौकरी
श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर कीमती पत्थरों और सोने के लाखों-करोड़ों रुपये के सोने के बाद सुर्खियों में आ गया था और इसे दुनिया के सबसे अमीर मंदिरों में से एक कहा जाता है। त्रावणकोर शाही परिवार ने श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर के प्रशासन के अपने अधिकारों को बरकरार रखने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर खुशी जताई थी और फैसले को भगवान पद्मनाभ के आशीर्वाद के रूप में वर्णित किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।