लाइव टीवी

Gauhar Chishti : अजमेर पुलिस के कई खुलासे, हैदराबाद में छिपे गौहर चिश्ती को भेष बदलकर पकड़ा

Updated Jul 15, 2022 | 11:07 IST

Gauhar Chishti News : पुलिस के मुताबिक सरवर चिश्ती के बयान पर नोटिस जारी हुआ है। उस पर कार्रवाई के लिए एडीएम को पत्र लिखा गया है। भड़ुलकाउ भाषण मामले में गौहर के करीबी लोगों से पूछताछ हो रही है। इस मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी पहले हो चुकी है। 

Loading ...
गौहर चिश्ती को संरक्षण देने वाला शख्स भी हिरासत में।
मुख्य बातें
  • भड़काऊ भाषण मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की गिरफ्तारी हुई है
  • अजमेर पुलिस ने गुरुवार को फरार चल रहे गौहर को हैदराबाद से गिरफ्तार किया
  • गौहर को रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ करेगी पुलिस, कोर्ट में होगी पेशी

Gauhar Chishti : भड़काऊ भाषण मामले में हैदराबाद से गिरफ्तार गौहर चिश्ती पर अजमेर पुलिस ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। अपनी पीसी में अजमेर पुलिस ने गौहर के बारे में कई खुलासे किए। पुलिस ने बताया कि गौहर हैदराबाद में एक जुलाई से छिपा हुआ था। अजमेर पुलिस की पांच सदस्यीय टीम हैदराबाद गई थी। हैदराबाद पुलिस के सहयोग से उसे गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने भेष बदलकर उसे अरेस्ट किया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि हैदराबाद में एहसानउल्लाह नाम के व्यक्ति ने गौहर को संरक्षण दिया था, उसे भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। गौहर फ्लाइट से जयपुर से हैदराबाद गया था।

सरवर चिश्ती पर कार्रवाई के लिए पत्र लिखा-पुलिस
पुलिस के मुताबिक सरवर चिश्ती के बयान पर नोटिस जारी हुआ है। उस पर कार्रवाई के लिए एडीएम को पत्र लिखा गया है। भड़ुलकाउ भाषण मामले में गौहर के करीबी लोगों से पूछताछ हो रही है। इस मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी पहले हो चुकी है। 

रिमांड पर लेकर गौहर से होगी पूछताछ
पुलिस अधिकारी ने कहा कि गत 17 जून को अजमेर इलाके में मौन जुलूस निकाला गया था। इस दौरान गौहर ने विवादित भाषण दिया गया। जुलूस की शर्तों का उल्लंघन होने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया लेकिन मुख्य आरोपी गौहर यहां से फरार हो गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि गौहर को आज कोर्ट में पेशकर उसे रिमांड पर लिया जाएगा। फिर उससे पूछताछ होगी। कन्हैयालाल की हत्या करने वाले रियाज और गौस से इसके क्या संबंध हैं, इसकी भी जांच की जाएगी। गौहर की कॉल डिटेल की जांच की जा रही है। एनआईए से इस बारे में अभी कोई बात नहीं हुई है।  

Gauhar Chishti : 'सर तन से जुदा' का नारा देने वाला खादिम गौहर चिश्ती गिरफ्तार, आज होगी कोर्ट में पेशी

दरगाह के बाहर लगाए थे आपत्तिजनक नारे
चिश्ती को गुरुवार को तेलंगाना के हैदराबाद में गिरफ्तार किया गया और जयपुर हवाई अड्डे से भारी सुरक्षा के साथ अजमेर लाया गया। गौहर चिश्ती और उनके सहयोगी मुनव्वर को अजमेर के किशनगंज पुलिस स्टेशन ले जाया गया और शुक्रवार सुबह अदालत में पेश किया जाएगा। अजमेर के एडिशनल एसपी विकास सांगवान ने कहा, 'गौहर चिश्ती को हैदराबाद, तेलंगाना से पुलिस ने गिरफ्तार किया। उसने 17 जून को दरगाह के बाहर आपत्तिजनक नारे लगाए थे।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।