लाइव टीवी

BSP:मायावती ने संगठन में किया बड़ा बदलाव, अपने भतीजे आकाश आनंद का कद बढ़ाकर बनाया बसपा का 'नेशनल कोआर्डिनेटर'

Updated Mar 27, 2022 | 18:07 IST

Akash Anand BSP new national coordinator: बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी में बड़ा बदलाव करते हुए भतीजे आकाश आनंद को पार्टी का राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर बना दिया है।

Loading ...
बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को बनाया BSP नेशनल कोआर्डिनेटर
मुख्य बातें
  • मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी का राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर बनाया
  • बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने रविवार को समीक्षा बैठक की
  • मायावती ने तीन चीफ कोआर्डिनेटर को भी नियुक्त किया है

Mayawati Nephew Akash Anand BSP News:उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में बहुजन समाज पार्टी की कड़ी हार के बाद पार्टी की मुखिया मायावती ने रविवार को समीक्षा बैठक में कड़ा कदम उठाया है  मायावती ने इस बैठक की अध्यक्षता की, बसपा सुप्रीमो ने भतीजे आकाश आंनद बड़ी जिम्मेदारी दी है।

मायावती ने उत्तर प्रदेश बसपा की कार्यकारिणी भंग करने के साथ ही अपने भतीजे आकाश आनन्द को बसपा का राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर बना दिया है, जिस तरीके से क्रमवद्ध तरीके से मायावती आकाश को आगे बढ़ा रही थीं ऐसा होना पहले से ही संभावित लग रहा था।उत्तर प्रदेश की पूरी कार्यकारिणी को भंग करने के साथ ही तीन चीफ कोआर्डिनेटर को नियुक्त किया है।

मेरठ के मुनकाद अली, बुलंदशहर के राजकुमार गौतम तथा आजमगढ़ के विजय कुमार को प्रदेश के सभी कोआर्डिनेटर रिपोर्ट करेंगे यह तीनों लोग  सभी कोआर्डिनेटर पर निगाह रखेंगे। 

 गुड्डू जमाली की घर वापसी भी हो गई है

इसी के साथ बसपा ने शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली की घर वापसी भी करा ली है।गुड्डू जमाली को आजमगढ़ लोकसभा उप चुनाव में बसपा का प्रत्याशी बनाया जा सकता है ऐसी चर्चाएं हैं। गुड्डू जमाली विधानसभा चुनाव में आजमगढ़ के मुबारकपुर से एआइएमआइएम के प्रत्याशी थे एआइएमआइएम के गुड्डू जमाली ही इकलौते प्रत्याशी थे, जिनकी जमानत बची है।

BSP को 2022 में सिर्फ एक सीट हासिल हुई

गौर हो कि 2007 में 206 सीट के साथ उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने वाली बसपा को 2012 में 80 और 2017 में 19 सीट मिली थीं। इसके बाद पार्टी को 2022 में सिर्फ 1 सीट मिली है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।