लाइव टीवी

UP चुनाव के बाद पहली बार मुलायम सिंह से मिले अखिलेश यादव, पिता ने दिया आशीर्वाद, कहा- 'तुम अच्‍छा लड़े'

Updated Mar 13, 2022 | 23:13 IST

यूपी चुनाव के नतीजों के बाद सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने पहली बार मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की। उन्‍होंने बेटे को आशीर्वाद दिया और चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के लिए बधाई तथा भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
यूपी चुनाव बाद अखिलेश से मिले मुलायम, कहा- तुम अच्‍छा लड़े

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्‍यक्ष रविवार को पहली बार पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव से मिले। उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव रविवार को सपा के दफ्तर पहुंचे, जहां अखिलेश यादव और पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों से उनकी मुलाकात हुई।  उन्‍होंने सपा अध्‍यक्ष को आशीर्वाद दिया और चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेर‍ित किया। उन्‍होंने कहा, 'तुम अच्‍छा लड़े, बहुत-बहुत बधाई और भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं।'

यूपी चुनाव के नतीजों की 10 मार्च को घोषणा के बाद मुलायम सिंह पहली बार रविवार को सपा कार्यालय पहुंचे। इस दौरान अखिलेश यादव ने पैर छूकर पिता का आशीर्वाद लिया तो मुलायम सिंह यादव ने चुनाव में अच्‍छे प्रदर्शन के लिए अखिलेश को बधाई देने के साथ-साथ भविष्‍य में नई ऊर्जा और उत्‍साह के साथ चुनावी लड़ाई लड़ने को प्रोत्‍साहित किया।

उत्तर प्रदेश चुनाव के नतीजों पर अखिलेश यादव ने दी पहली प्रतिक्रया, बताया आगे का रास्ता

बीते चुनाव के मुकाबले बेहतर रहा सपा का प्रदर्शन

यूपी चुनाव में बीजेपी नीत गठबंधन को जहां 273 सीटों पर जीत मिली है, वहीं सपा की अगुवाई वाले विपक्षी गठबंधन को 125 सीटों पर जीत मिली है। पार्टी के आधार पर आंकड़ों की बात करें तो 403 सदस्‍यीय यूपी चुनाव में बीजेपी को जहां 255 सीटें मिली हैं, वहीं सपा को 111 सीटों पर जीत मिली है। 2017 के मुकाबले बीजेपी को जहां 57 सीटों का नुकसान उठाना पड़ा है, वहीं सपा को 64 सीटों का फायदा हुआ है।

जनादेश के कारण नहीं बल्कि वोटों की लूट के कारण हारे अखिलेश, ममता बनर्जी ने उठाए ये सवाल

इस बीच ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि अखिलेश यादव विधानसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे सकते हैं। इसकी वजह यह बताई जा रही है कि सपा ने अखिलेश यादव की अगुवाई में यूपी विधानसभा चुनाव में अच्‍छा प्रदर्शन किया है और उसकी सीटों में भी इजाफा हुआ है। ऐसे में अब यूपी के सत्ता संघर्ष में पिछड़ने के बाद अखिलेश यादव की नजरें साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव पर टिकी हैं और यूपी चुनाव से बदले सियासी माहौल को देखते हुए सपा इसमें कहीं से भी कमजोर नहीं होना चाहती। अखिलेश यादव पहले से सपा के सांसद हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।