लाइव टीवी

UP: अखिलेश यादव बोले- विधानसभा चुनावों में सपा अब छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी, पुराने अनुभव अच्छे नहीं रहे

Updated Dec 15, 2020 | 07:55 IST

समाजवादी पार्टी यूपी असेंबली इलेक्शन में बड़े दल के वजाय छोटे दलों के साथ गठबंधन करने की बात कह रही है, अखिलेश यादव ने इस बात के संकेत दिए हैं।

Loading ...
अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी बड़े दल के वजाय छोटे दलों के साथ गठबंधन को तरजीह देगी

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाने में जुटी है और पार्टी अब पूर्व की स्थितियों को दोहराने के मूड में नहीं है,यादव ने कहा ने कि सपा उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों में बड़े दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी क्योंकि उसके साथ अनुभव अच्छे नहीं रहे हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी बड़े दल के वजाय छोटे दलों के साथ गठबंधन को तरजीह देगी जिससे सपा और अन्य दल मजबूती के साथ चुनाव में अपनी प्रभावशाली उपस्थिति दर्ज करा सकें, इसलिए पार्टी अगले विधानसभा चुनाव में छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी।

"राम और कृष्ण किसी की जागीर नहीं"

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आजमगढ़ के दौरे पर थे वहीं उन्होंने ये बात कही इसके बाद अखिलेश यादव अयोध्या दौरे पर हैं जहां वह अपने परिवार सहित रामलला के दर्शन करेंगे, रामलला के दर्शन को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि राम और कृष्ण किसी की जागीर नहीं हैं, वह सबके हैं, सपा के भी, भाजपा के भी और कांग्रेस के भी हैं।

"पूरे प्रदेश में विकास कार्य ठप पड़े हैं"

वहीं किसान आंदोलन के मुद्दे पर अखिलेश ने कहा भाजपा कहती थी कि किसानों की आय दोगुनी कर देंगे, लेकिन इतने साल गुजर गए, अब तक किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई। यदि हुई होती तो आज किसान आंदोलन को विवश नहीं हुए होते, देश में बेरोजगारी बढ़ी है, रोजगार कम हुए हैं, रोजगार तभी बढ़ता है जब देश की तरक्की होती है।

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में विकास कार्य ठप पड़े हैं, गन्ने के बकाये का भुगतान नहीं हो रहा है। बिजली काफी महंगी हो गई है वहीं डीजल के दाम भी आसमान छू रहे हैं, इसके चलते महंगाई चरम पर पहुंच चुकी है और सरकार किसी भी चीज को नियंत्रित नहीं कर पा रही है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।