लाइव टीवी

अलकायदा के अल जवाहिरी ने की कर्नाटक की हिजाब गर्ल की तारीफ, पिता ने कहा- ये गलत है, भारत में शांति से रह रहे

Updated Apr 06, 2022 | 23:54 IST

Karnataka hijab girl Muskan: अलकायदा प्रमुख अल जवाहिरी ने कर्नाटक की हिजाब गर्ल मुस्कान खान की प्रशंसा की है। मुस्कान के पिता ने इससे खुद को दूर कर लिया और इसे गलत बताया है।

Loading ...
हिजाब पर विवाद जारी

अलकायदा प्रमुख अयमान अल जवाहिरी ने वीडियो जारी कर हिजाब का बचाव करने के लिए कर्नाटक के कॉलेज की छात्रा मुस्कान खान की प्रशंसा की है। हालांकि मुस्कान के पिता ने अल जवाहिरी की टिप्पणी से खुद को दूर कर लिया है। उन्होंने आतंकवादी संगठन के नेता की टिप्पणियों को गलत करार दिया है और कहा है कि वह और उनका परिवार भारत में शांति से रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं से परिवार की शांति भंग हो रही है, पुलिस और राज्य सरकार सच्चाई का पता लगाने के लिए कोई भी जांच शुरू कर सकती हैं।

मोहम्मद हुसैन खान ने जवाहिरी के वीडियो पर कहा कि हम इसके बारे में कुछ नहीं जानते, हम नहीं जानते कि वह कौन है। मैंने उसे आज पहली बार देखा है। उसने अरबी में कुछ कहा है। हम सभी यहां प्यार से रह रहे हैं। लोग जो कुछ भी चाहते हैं कहते हैं। यह अनावश्यक रूप से परेशानी पैदा कर रहा है। हम अपने देश में शांति से रह रहे हैं, हम नहीं चाहते कि वह हमारे बारे में बात करे, क्योंकि वह संबंधित नहीं है। यह गलत है, यह हमारे बीच विभाजन पैदा करने की कोशिश है।

वीडियो में जवाहिरी कहता है कि हमारी मुजाहिद बहन की तकबीर मेरे दिल को छू गई। उसकी तकबीर ने मुझे एक कविता लिखने के लिए प्रेरित किया। मैं कोई कवि नहीं हूं पर मुझे यकीन है कि मेरी बहन मेरा ये तोहफा कबूल करेगी। आपको आत्मसमर्पण नहीं करना है, हिजाब से आपका विश्वास बढ़ता है इसलिए हिजाब आपका अधिकार है, आप सभी बहनें इस्लाम की बेटी हैं, मुसलमानों की शान हैं, आप अनैतिकता की गंदगी से डूबी दुनिया में नैतिकता का शिखर हैं, आपको उत्पीड़न के खिलाफ बुलंद आवाज उठानी है। मैंने हिंदुस्तान, जेरूसलम और कश्मीर में तकबीरें कीं, और लोग साथ आए। जीत नजदीक है, इसलिए सब मिलकर कहो अल्लाह हु अकबर। जो मूर्तियों को पूजते हैं उनकी मूर्तियां टूट जाएंगी और मूर्तियों को पूजने वालों के सिर फट जाएंगे। हमें देख कर उनकी मूर्तियां टूट जाएंगी।  

वीडियो के बाद कुछ लोगों ने लिंक की जांच की मांग की है। इस बारे में पूछे जाने पर खान ने कहा कि जांच करने दो, इसके लिए कानून, पुलिस और सरकार है। वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि यह विवाद के पीछे अनदेखे हाथों की संलिप्तता को साबित करता है। गृह और पुलिस विभाग के अधिकारी घटनाक्रम पर नजर रख रहे हैं।

अलकायदा सरगना का नया वीडियो आया सामने, 'हिजाब गर्ल' मुस्‍कान खान की तारीफ में पढ़ी कविता

जब हिजाब विवाद चरम पर था तब मुस्कान का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो स्कूटी से आती है। स्टैंड में स्कूटी खड़ी करती है तो प्रदर्शनकारी लड़की के सामने आते हैं, नारेबाजी करते हैं। इसके जवाब में लड़की धार्मिक नारे लगाती है।

थूक जिहाद': हिजाब, लाउडस्पीकर के बाद कर्नाटक में नया विवाद,  हिंदुओं से फलों की बिक्री बढ़ाने का आह्वान

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।