लाइव टीवी

AMU के छात्र को PM मोदी की तारीफ करना पड़ा महंगा, छीनी जा रही है PHD की डिग्री!

Updated Dec 01, 2021 | 06:49 IST

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के छात्र दानिश रहीम को पीएम मोदी की तारीफ़ करना महंगा पड़ा है। AMU प्रबंधन ने उन्हें डिग्री लौटाने का नोटिस भेजा है जिसके बाद दानिश ने सीएम और पीएम से मदद मांगी है।

Loading ...
AMU के छात्र को पीएम मोदी की तारीफ करना पड़ा महंगा
मुख्य बातें
  • AMU के छात्र दानिश रहीम ने प्रबंधन पर लगाए गंभीर आरोप
  • दानिश का आरोप- पीएम मोदी की तारीफ करने पर डिग्री लौटाने को कहा
  • दानिश ने HC का दरवाजा खटखटाया, पीएम औऱ सीएम से भी मांगी मदद

अलीगढ़: AMU के पीएचडी छात्र दानिश रहीम को पीएम मोदी का तारीफ करना महंगा पड़ गया है। PHD स्कॉलर ने AMU प्रबंधन पर आरोप लगाया है कि प्रबंधन ने उन्हें पीएचडी की डिग्री वापस करने के लिए नोटिस भेजा है। दानिश ने इस मामले को लेकर HC में गुहार लगाई है और साथ ही पीएम मोदी और सीएम योगी से भी मदद की अपील की है। वहीं AMU प्रबंधन का कहना है कि छात्र को गलती से है गलत नाम की डिग्री दी गई थी, जिसे सही कराने के लिए उन्हें नोटिस भेजा गया है।

दानिश का आरोप

दानिश का कहना है कि उन्हें 9 मार्च 2021 को डिग्री मिली थी और करीब 6 महीने बाद उन्हें डिग्री लौटाने के लिए नोटिस भेजा गया है। दानिश का आरोप है कि  अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के 100 साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री मोदी ने जो भाषण दिए थे, उसकी उन्होंने तारीफ की थी जिसका सजा उन्हें दी जा रही है।

हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया

पीएचडी के छात्र दानिश रहीम ने मामले पर हाईकोर्ट में भी गुहार लगाई है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी एक पत्र भेज कर न्याय की मांग की है। वही AMU प्रशासन का कहना है कि छात्र को गलती से गलत नाम की डिग्री आवंटित हो गई थी। छात्र को उसको सही करने के लिए नोटिस भेजा गया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।