लाइव टीवी

PM Cares Fund: देश की मदद को आगे आया सुप्रीम कोर्ट, सभी 33 जजों ने 50-50 हजार रु. किए डोनेट

Updated Apr 01, 2020 | 19:49 IST

PM Cares Fund : देश की शीर्ष अदालत सुप्रीम कोर्ट के सभी 33 न्यायाधीशों ने मदद का हाथ बढ़ाया है। पीएम केयर्स फंड में इन सभी जजों ने 50-50 हजार रुपए का अनुदान दिया है।

Loading ...
सुप्रीम कोर्ट के जजों ने पीएम केयर्स फंड में दिया योगदान।
मुख्य बातें
  • पीएम केयर्स फंड में योगदान के लिए सुप्रीम कोर्ट ने भी बढ़ाया मदद का हाथ
  • शीर्ष अदालत के सभी 33 न्यायाधीश 05-50 हजार रुपए का देंगे अनुदान
  • पीएम के अनुरोध पर सभी क्षेत्रों के लोग मदद के लिए बढ़चढ़ कर ले रहे हिस्सा

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में पूरा देश एकजुट है और जिससे जितना बन पा रहा है वह पीएम केयर्स फंड में मदद कर रहा है। देश की नामचीन हस्तियों से लेकर आम जनता इस फंड में योगदान दे रही है। अब देश की शीर्ष अदालत सुप्रीम कोर्ट के सभी 33 न्यायाधीशों ने मदद का हाथ बढ़ाया है। पीएम केयर्स फंड में इन सभी जजों ने 50-50 हजार रुपए का अनुदान दिया है। बता दें कि कोरोना संकट से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस फंड में लोगों से सहयोग करने की अपील की है।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने गत 28 मार्च को इस फंड के बारे में घोषणा की और लोगों से इस कोष में आर्थिक सहायता भेजने का अनुरोध किया। पीएम के इस अनुरोध के बाद बड़ी संख्या में लोग मदद के लिए आगे आए हैं। इस फंड में लगातार पैसे जमा रहे हो रहे हैं। राजनीति, खेल, सिनेमा सहित सभी क्षेत्रों के लोग मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। इस फंड में डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, यूपीआई, आरटीजीएस/एनईएफटी के जरिए फंड ट्रांसफर किया जा सकता है। खास बात है कि इस राशि पर धारा 80 जी के तहत आयकर से छूट दी जाएगी।

प्रधानमंत्री की अपील के बाद रतन टाटा ने 500 करोड़ रुपए का दान दिया है। इसके अलावा टाटा सन्स की तरफ 1000 करोड़ रुपए देने की बात कही गई है। वेदांता ग्रुप के अनिल अग्रवाल ने 100 करोड़ रुपए, पेटीएम के विजय शेखर ने पांच करोड़ रुपए, राहुल बजाज ने 100 करोड़ रु. अक्षय कुमार ने 25 करोड़, भूषण कुमार ने एक करोड़, हेमा मालिनी ने एक करोड़, रणदीप हुड्डा ने एक करोड़, वरुण धवन ने 30 लाख और सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख रुपए का अनुदान दिया है। ऐसे बहुत सारे नाम हैं जो इस फंड में योगदान दे रहे हैं। 

आर्मी, नेवी और एयरफोर्स के सभी लोगों ने अपनी एक दिन का वेतन इस फंड में देने की घोषणा की है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि वह इस फंड में अपना एक महीने का वेतन दान करेंगे। भाजपा का कहना है कि उसके सभी सांसद अपने एक महीने का वेतन इस फंड में के सहायता के रूप में देंगे। भाजपा ने लोकसभा एवं राज्यसभा के अपने सभी सांसदों से सांसद निधि से एक करोड़ रुपए पीएम केयर्स फंड में डालने का निर्देश दिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।