लाइव टीवी

Maharashtra Elections:कांग्रेस हुई सक्रिय, चुनाव के मद्देनजर बनाए विधानसभा प्रभारी, करेगी आक्रामक प्रचार

Updated Sep 19, 2019 | 22:15 IST

Congress in Maharashtra Elections: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान से पहले कांग्रेस पार्टी ने सक्रियता दिखाते हुए चुनाव के लिए क्षेत्रों के प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं। 

Loading ...
कांग्रेस ने पहल करते हुए राज्य में चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पहल करते हुए राज्य में चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है
  • मुकुल वासनिक को विदर्भ रीजन की जिम्मेदारी दी है तो वहीं अविनाश पांडे को मुंबई रीजन की बागडोर दी गई है 
  • रजनी पाटिल को वेस्टर्न और कोंकण रीजन की तो आर सी खूंटिया को नार्दन महाराष्ट्र की जिम्मेदारी दी गई है

नई दिल्ली: भारत की अर्थव्यवस्था में अहम योगदान रखने वाले महाराष्ट्र राज्य में विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections 2019) को लेकर सरगर्मियां धीरे-धीरे तेज हो रही हैं जहां सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी ने महाजनादेश यात्रा निकालकर जनता की नब्ज टटोलने की कोशिश की वहीं कांग्रेस पार्टी (Congress) भी चुनावी तैयारियों में पीछे नहीं रहना चाहती उसने भी इसको लेकर तैयारियां शुरु कर दी हैं। 

कांग्रेस पार्टी किसी समय इस अहम राज्य की सत्ता पर काबिज रही थी उसके बाद से सत्ता उसके हाथ से ऐसी फिसली कि उसे वापस पाने की कवायद में कांग्रेस पार्टी जुटी हुई है। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान होना बाकी है ऐसे में कांग्रेस ने पहल करते हुए राज्य में चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है। 

इस बारे में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने कांग्रेस के अहम नेताओं को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए क्षेत्रों के प्रभारी के रूप में नियुक्त किया है ये इस प्रकार हैं-

मुकुल वासनिक को विदर्भ रीजन की जिम्मेदारी दी है तो वहीं अविनाश पांडे को मुंबई रीजन और इलेक्शन कंट्रोल रुम की बागडोर दी गई है। 
रजनी पाटिल को वेस्टर्न और कोंकण रीजन की तो आर सी खूंटिया को नार्दन महाराष्ट्र की जिम्मेदारी दी गई है वहीं राजीव सातव को मराठवाड़ा रीजन की जिम्मेदारी संभालनी होगी।

गौरतलब है कि राज्य में विधानसभा चुनाव  के लिए कांग्रेस-एनसीपी के बीच सीट बंटवारे को लेकर तस्वीर साफ हो गई है,दोनों पार्टियों 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। बाकी 38 सीटें छोटे सहयोगी दलों के खाते में आई हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 42 तो एनसीपी को 41 सीटों पर कामयाबी हासिल हुई थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।