लाइव टीवी

अफगान संकट पर 26 अगस्त को होगी सर्वदलीय बैठक, विदेश मंत्री जयशंकर देंगे जानकारी

Updated Aug 23, 2021 | 15:30 IST

अफगानिस्तान संकट पर विदेश मंत्रालय राजनीतिक पार्टियों को जानकारी देगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जानकारी देने का निर्देश दिया है। 26 अगस्त को सुबह 11 बजे विदेश मंत्री एस जयशंकर जानकारी देंगे।

Loading ...
विदेश मंत्री एस जयशंकर

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने 26 अगस्त को अफगानिस्तान संकट पर चर्चा करने के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। अफगानिस्तान संकट पर सर्वदलीय बैठक 26 अगस्त को सुबह 11 बजे होगी। इससे पहले, पीएम नरेंद्र मोदी ने विदेश मंत्रालय (MEA) से अफगानिस्तान के हालिया घटनाक्रम पर सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को जानकारी देने को कहा।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक ट्वीट में कहा, 'अफगानिस्तान के घटनाक्रम को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने विदेश मंत्रालय को राजनीतिक दलों के फ्लोर लीडर्स को ब्रीफ करने का निर्देश दिया है। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी आगे की जानकारी देंगे।' 

अफगानिस्तान में तालिबान के नियंत्रण के बाद 15 अगस्त से लगातार बदले हालातों के बाद भारत सरकार लगातार वहां से भारतीयों को निकालने में लगी हुई है। अफगानिस्तान से निकाले गए भारत के 146 भारतीय नागरिक कतर की राजधानी से चार अलग-अलग विमानों के जरिए सोमवार को भारत पहुंचे। काबुल में निकासी अभियान शुरू करने के बाद दोहा से भारत लाया गया यह भारतीयों का दूसरा जत्था है। इससे पहले, रविवार को दोहा से एक विशेष विमान के जरिये 135 भारतीय दिल्ली पहुंचे थे। दोहा से स्वदेश लौटे भारतीयों के दूसरे जत्थे में से 104 लोगों को ‘विस्तारा’ की उड़ान से, 30 को ‘कतर एयरवेज’ और 11 को ‘इंडिगो’ की उड़ान से वापस लाया गया। एक व्यक्ति ‘एअर इंडिया’ की उड़ान से भी लौटा। अफगानिस्तान की राजधानी से अपने नागरिकों को बाहर निकालने के अपने प्रयासों के तहत भारत तीन उड़ानों के जरिए दो अफगान सांसदों समेत 392 लोगों को रविवार को देश वापस लाया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।