लाइव टीवी

Delhi Violence: AAP विधायक अमानतुल्लाह ने किया फेक भड़काऊ ट्वीट, बग्गा ने दिया जवाब

Updated Mar 01, 2020 | 11:04 IST

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली हिंसा को लेकर एक फेक ट्वीट किया है। उन्होंने इस भडकाऊ ट्वीट में दावा किया कि एक बार फिर दिल्ली में आगजनी की घटना हुई है।

Loading ...
Delhi: AAP विधायक अमानतुल्लाह ने किया फेक भड़काऊ ट्वीट
मुख्य बातें
  • दिल्ली हिंसा के बाद अब सोशल मीडिया पर भी अफवाह फैलाई जा रही है
  • आप विधायक अमानतुल्ला खान ने किया भड़काऊ फेक ट्वीट, बग्गा ने की गिरफ्तारी की मांग
  • आग के वीडियो को अमानतुल्लाह खान ने हिंसा का वीडियो बताया

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा के बाद अब तरह-तरह से अफवाहें भी फैलाईं जा रही है। दिल्ली पुलिस ऐसे लोगों पर नजर बनाए हुए जो सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाहें फैला रहे हैं।  अब ऐसा ही एक फेक ट्वीट आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने किया है। उन्होंने देर रात एक ट्वीट करते हुए कहा कि दिल्ली के सोनिया विहार में स्थित अंबे चौहान मोहल्ला में उपद्रवियों ने एक घर को आग के हवाले कर दिया है और इसका वीडियो भी उन्होंने ट्वीटर पर डाल दिया।

अमानतुल्लाह ने किया फेक ट्वीट

अमानतुल्लाह ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'अंबे एन्क्लेव चौहान मोहल्ला सोनिया विहार दिल्ली 110094 में  अभी अभी एक ग़रीब और कमज़ोर के घर को दंगाइयों ने आग के हवाले कर दिया आख़िर दिल्ली कब जलना बन्द होगी।' इस ट्वीट पर जब अग्निशमन विभाग से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि एक यह सामान्य कॉल थी तुरंत पांच फायर टेंडर को वहां भेजा गया और आगजनी से संबंधित नहीं थी। 

सिसोदिया ने भी जामिया हिंसा के दौरान किया थी फेक ट्वीट

फिलहाल दिल्ली पुलिस इस मामले को देख रही है। इसे पहले जामिया में हुई हिंसा के दौरान भी दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी एक फेक ट्वीट करते हुए कहा था कि पुलिसकर्मी पेट्रोल डालकर बस को आग के हवाले कर रहे हैं। अब अमानतुल्लाह ने इस फेक ट्वीट से लोगों को उकसाने का काम किया है।  

बग्गा ने दिया जवाब

अमानतुल्लाह के इस ट्वीट पर बीजेपी नेता और दिल्ली प्रदेश प्रवक्ता तजिंदर बग्गा ने जवाब देते हुए कहा, 'पुलिस और पड़ोसियों के अनुसार अमानतुल्लाह झूठ बोल रहा है। आग शॉर्ट सर्किट से लगी है, अमानतुल्लाह दिल्ली में फिर से आग लगाने की कोशिश कर रहा है, दिल्ली पुलिस को अमानतुल्लाह को तुरंत  गिरफ्तार करने चाहिए।'

ताहिर हुसैन का बचाव कर चुके हैं अमानुल्लाह

 आपको बता दें कि अमानतुल्लाह खान हिंसा के आरोपी आप पार्षद ताहिर हुसैन का भी खुलकर बचाव कर रहे हैं जो हिंसा के बाद से ही फरार चल रहा है। ताहिर हुसैन की  फैक्ट्ररी की छत से बड़ी संख्या में तेजाब,पेट्रोल बम और ईंट-पत्थर मिले थे। मीडिया से बात करते हुए ताहिर ने खुद को पीड़ित बताया था।

अफवाह के आरोप में दिल्ली पुलिस ने 19 साल के युवक को किया अरेस्ट

इससे पहले  दक्षिण दिल्ली के नेब सराय इलाके में साम्प्रदायिक दंगे के बारे में फर्जी कॉल करने के आरोप में 19 वर्षीय एक युवक को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने बताया कि आरोपी राहुल कुमार सैनिक फार्म इलाके का रहने वाला है। फोन करने वाले व्यक्ति ने दावा किया कि इसमें तीन लोग घायल हो गए हैं। पुलिस तत्काल उस स्थान पर पहुंची लेकिन उन्हें सूचना देने वाला व्यक्ति नहीं मिला। उसका फोन व्यस्त मिलता रहा और बाद में बंद हो गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।