लाइव टीवी

Covid 19 vaccine shortage: अब नहीं होगी वैक्‍सीन की कमी, हर माह 25 करोड़ डोज खरीदेगी सरकार

Updated Sep 18, 2021 | 16:09 IST

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए देशभर में 24 घंटों के दौरान रिकॉर्ड वैक्‍सीनेशन के बाद अब सरकार की योजना हर माह 25 करोड़ वैक्‍सीन डोज खरीदने की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
Covid-19:अब नहीं होगी वैक्सीन की कमी, सरकार ने बनाई ऐसी योजना
मुख्य बातें
  • कोविड-19 वैक्‍सीनेशन के बीच कई राज्‍यों ने टीके कम पड़ने की शिकायत की है
  • केंद्र ने हर माह 25 करोड़ से अधिक वैक्‍सीन खरीदने की योजना बनाई है
  • एक दिन पहले ही भारत में 24 घंटों के दौरान रिकॉर्ड टीकाकरण हुआ है

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिन पर रिकॉर्ड कोविड-19 वैक्‍सीनेशन ने चीन सहित दुनिया के कई देशों को पीछे छोड़ते एक नया कीर्तिमान स्‍थापित किया। इस बीच कई राज्‍यों से वैक्‍सीन कम पड़ने की रिपोर्ट आती रही है। लेकिन सूत्रों के अनुसार, सरकार ने अब इस कमी को दूर करने की दिशा में भी कदम बढ़ा दिए हैं और अब योजना हर माह वैक्‍सीन की 25 करोड़ से अधिक डोज खरीदने की है।

सरकार ने तय किया ये लक्ष्‍य

समाचार एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि देश को इस महीने कोविशील्ड की लगभग 20 करोड़ खुराक और कोवैक्सिन की 3.5 करोड़ खुराक मिलने वाली है और लक्ष्‍य हर माह 25 करोड़ से अधिक वैक्‍सीन डोज खरीदने का रखा गया है। ऐसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस विजन के तहत किया जा रहा है, जिसमें तय‍ किया गया है कि इस साल के आखिर तक देश की पूरी आबादी को वैक्‍सीन की कम से कम एक डोज लग जाए।

यह इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि कोरोनावायरस महामारी की तीसरी लहर की आशंका को लेकर विशेषज्ञ लगातार चेतावनी दे रहे हैं। यहां उल्‍लेखनीय है कि पीएम मोदी के 71वें जन्‍मदिन पर देशभर में मेडिकल स्‍टाफ ने वैक्‍सीन की 2.5 करोड़ से अधिक डोज लोगों को देकर एक नया रिकॉर्ड बनाया। ऐसा करते हुए भारत ने चीन सहित दुनिया के कई देशों को 24 घंंटों के दौरान वैक्‍सीनेशन के मामले में पीछे छोड़ दिया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।