लाइव टीवी

बीजेपी ज्वाइन करने की चर्चाओं पर हार्दिक पटेल ने लगाया विराम, कहा- मैं तो बिडेन की भी तारीफ करता हूं, तो क्या मैं उनकी पार्टी में शामिल होऊंगा?"

Updated Apr 25, 2022 | 19:36 IST

गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल कथित तौर पर पार्टी से नाखुश हैं और हाल के दिनों में उन्होंने सत्तारूढ़ बीजेपी की प्रशंसा की है।

Loading ...
बीजेपी ज्वाइन करने की चर्चाओं पर हार्दिक पटेल ने लगाया विराम

नई दिल्ली: गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं वहीं चर्चायें चल रही हैं कि कांग्रेस पार्टी को इससे पहले बड़ा झटका लग सकता है, मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल (hardik patel) और राज्य के बड़े पाटीदार नेता ने दिल्ली में एक बड़े बीजेपी (BJP) नेता से मुलाकात की।

ऐसे में ये माना जा रहा है वो पार्टी बदलने का मन बना चुके हैं और बीजेपी जल्द ही ज्वाइन कर सकते हैं। वहीं इन चर्चाओं के बीच हार्दिक पटेल ने सोमवार को अफवाहों को खारिज करते हुए कहा कि उनकी ऐसी कोई योजना नहीं है और कहा कि वह राज्य पार्टी नेतृत्व से नाराज हैं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि लोग बहुत कुछ कहेंगे। जब जो बिडेन ने अमेरिकी चुनाव जीता, तो मैंने उनकी प्रशंसा की। ऐसा इसलिए है क्योंकि उप राष्ट्रपति  भारतीय मूल की हैं, लेकिन क्या इसका मतलब यह है कि मैं बिडेन की पार्टी में शामिल हो जाऊंगा?" 

हाल के दिनों में हार्दिक ने सत्तारूढ़ बीजेपी की प्रशंसा की है

मीडिया रिपोर्टों में बताया जा रहा है कि गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष कथित तौर पर पार्टी से नाखुश हैं और उन्होंने हाल के दिनों में सत्तारूढ़ बीजेपी की प्रशंसा की है। उन्होंने अनुच्छेद 370 को रद्द करने और 'राम मंदिर' निर्माण के लिए बीजेपी की सराहना की। कांग्रेस नेता ने कहा कि पार्टी के ऐसे फैसलों की सराहना की जानी चाहिए।

Dhakad Exclusive: गुजरात कांग्रेस में 'हार्दिक' बगावत, जानें पुराने नेता क्यों हैं नाराज

बीजेपी के लिए अपनी प्रशंसा पर सफाई देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, "अगर किसी प्रतिद्वंद्वी में अच्छी गुणवत्ता है, तो राजनीति में हमें इसके बारे में सोचना होगा। अगर वे साहसिक निर्णय लेते हैं, तो हमें भी साहसिक निर्णय लेने होंगे। यदि आप अपना समय बर्बाद करते हैं, तो लोग आपको छोड़ देंगे। ऐसे कई युवा हैं जो पार्टी के लिए काम करना चाहते हैं। मैं खुले तौर पर चाहता हूं कि ऐसे युवाओं को अवसर मिले।"

"मैं राहुल गांधी या प्रियंका गांधी से परेशान नहीं हूं"

पटेल ने कहा-"मैं राहुल गांधी या प्रियंका गांधी से परेशान नहीं हूं। मैं राज्य नेतृत्व से परेशान हूं। मैं क्यों परेशान हूं? चुनाव आ रहे हैं और ऐसे समय में ईमानदार और मजबूत लोगों के साथ मिलकर काम करना चाहिए। उन्हें पद दिया जाना चाहिए। " गौर हो कि हार्दिक पटेल 2015 में गुजरात में समुदाय के लिए आरक्षण की मांग कर रहे पाटीदार आंदोलन के नेता के रूप में उभरे और बाद में कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।