लाइव टीवी

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच संजय राउत का दावा, विधायक नितिन देशमुख का अपहरण किया गया

Updated Jun 22, 2022 | 06:56 IST

क्या विधायक नितिन देशमुख का अपहरण किया गया है या वो स्वेच्छा से एकनाथ शिंदे के खेमे में हैं। दरअसल देशमुख के बारे में शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत का कहना है कि उन्हें किडनैप किया गया है।

Loading ...
संजय राउत, प्रवक्ता, शिवसेना
मुख्य बातें
  • शिवसेना से बागी हुए एकनाथ शिंदे
  • एकनाथ शिंदे से 40 विधायकों के साथ होने का किया दावा
  • एकनाथ शिंदे इस समय विधायकों समेत गुवाहाटी में

महाराष्ट्र में शिवसेना संकट के दौर से गुजर रही है। ना सिर्फ महाविकास अघाड़ी सरकार को खतरा है बल्कि शिवसेना के अस्तित्व पर भी खतरा है। बागी विधायक(34) एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में अब सूरत से गुवाहाटी में हैं उन्हीं में से एक विधायक का नाम नितिन देशमुख है। नितिन देशमुख के बारे में शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत का कहना है कि उनका अपहरण किया गया है। इस संबंध में उनकी पत्नी ने शिकायत भी दर्ज कराई है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देशमुख को तबीयत खराब होने की वजह से ही सूरत के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

नितिन देशमुख को गुजरात पुलिस ने पीटा
संजय राउत का आरोप है कि  देशमुख को गुजरात पुलिस ने बेरहमी से पीटा।विधायक नितिन देशमुख सूरत में भाजपा के नियंत्रण में हैं। उसे मुंबई से अगवा किया गया था। सोमवार की रात उसने खुद को छुड़ाने का प्रयास किया। फिर गुजरात पुलिस और गुंडों ने उन्हें बेरहमी से पीटा। मुंबई के गुंडे भी हैं। गुजरात की धरती पर हिंसा?” इससे पहले, राउत ने कहा था कि शिवसेना के 15 से अधिक विधायक पहुंच से दूर हो गए हैं। सूत्रों के अनुसार, महाराष्ट्र एमएलसी चुनावों में संदिग्ध क्रॉस वोटिंग के एक दिन बाद, शिवसेना के प्रमुख नेता और राज्य के कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे कथित तौर पर पार्टी के कई विधायकों के साथ दुर्गम हो गए हैं। सूत्रों ने कहा कि विधायक गुजरात के सूरत के एक होटल में चले गए।

शिंदे से बातचीत रही नाकाम
मंगलवार दोपहर को नारेवेकर और फाटक को होटल परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया गया। हालांकि करीब आधे घंटे के इंतजार के बाद उन्हें होटल के अंदर जाने दिया गया।इस बीच, शिंदे ने आज एक ट्वीट में संकेत दिया कि उन्होंने शिवसेना से अलग होने का फैसला किया है।मराठी में एक ट्वीट में शिंदे ने कहा, 'हम बालासाहेब के पक्के शिवसैनिक हैं। बालासाहेब ने हमें हिंदुत्व सिखाया है। हमने बालासाहेब के विचारों और धर्मवीर आनंद दिघे साहब की शिक्षाओं के संबंध में सत्ता के लिए कभी धोखा नहीं दिया है और न ही कभी करेंगे।”शिंदे ने अपने ट्विटर बायो से 'शिवसेना' को भी हटा दिया है। हालांकि, सूत्रों ने कहा कि शिंदे एमवीए सरकार के गठन के बाद से खुद को अलग-थलग महसूस कर रहे हैं। उनके बेटे श्रीकांत शिंदे कल्याण लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।