लाइव टीवी

'नमाज अदा करने के लिए हाईवे जाम करने की अनुमति दी'; उत्तराखंड में अमित शाह ने कांग्रेस पर लगाया तुष्टीकरण का आरोप

Updated Oct 31, 2021 | 07:18 IST

Amit Shah in Uttarakhand: देहरादून में एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यहां हाईवे ब्लॉक करने और नमाज पढ़ने की इजाजत है। ऐसी तुष्टीकरण की राजनीति करने वाली कांग्रेस पार्टी देवभूमि का विकास नहीं कर सकती।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
उत्तराखंड में अमित शाह
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड में भाजपा की सरकार में सभी मोर्चो पर विकास हुआ है: अमित शाह
  • मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस 10 साल तक केंद्र में सत्ता में रही। इस दौरान उसने उत्तराखंड के लिए क्या किया?: अमित शाह

Amit Shah on Namaz on Highway: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि पार्टी ने तुष्टीकरण की राजनीति करने के लिए नमाज के लिए राजमार्गों को बंद करने की अनुमति दी। वह उत्तराखंड में एक कार्यक्रम में बोल रहे थे, जहां फरवरी 2022 में चुनाव होने हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले जब मैं कांग्रेस सरकार के दौरान यहां आया था तो कुछ लोगों ने मुझसे कहा था कि सरकार ने शुक्रवार को नमाज के लिए राजमार्गों की अनुमति दी थी। कांग्रेस केवल तुष्टिकरण करती है और उत्तराखंड के लोगों के लिए कोई कल्याणकारी कार्य नहीं कर सकती।

उन्होंने कहा कि जब मैं कांग्रेस सरकार के दौरान यहां आया था तो कुछ लोग मुझसे मिलने आए थे। मेरा काफिला रुक गया। मैंने पूछा, क्या हुआ? उन्होंने कहा कि सर, क्या आप नहीं जानते कि आज शुक्रवार है। मैंने पूछा शुक्रवार को क्या होता है? मुझे लगा कि मेरा सामान्य ज्ञान कमजोर हो गया है। उन्होंने मुझे बताया कि शुक्रवार को नमाज अदा करने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग जाम करने की अनुमति है। उन्होंने शुक्रवार को छुट्टी घोषित करने का साहस भी किया। साथियों, तुष्टिकरण करने वाले (कांग्रेस) देवभूमि का भला नहीं कर सकते। 

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को यह बहस करने की चुनौती दी कि कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए राज्य के लिए क्या किया। अमित शाह ने दावा किया कि मैं हरीश रावत जी को कांग्रेस और भाजपा द्वारा अपने-अपने चुनावी घोषणापत्र में किए गए और पूरे किए गए वादों पर खुली बहस के लिए चुनौती देता हूं। भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में किए गए लगभग 85 प्रतिशत वादों को पूरा किया है।

शाह ने दावा किया कि कांग्रेस नेताओं को कोविड-19 या बाढ़ के दौरान नहीं देखा गया, लेकिन जब चुनाव होते हैं तो वे दिखाई देते हैं और प्रेस कॉन्फ्रेंस करना शुरू कर देते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड ने पिछले चार वर्षों में समग्र विकास देखा है और दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी सीएम पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में राज्य के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। मोदी अपने कार्यकाल के दौरान 85,000 करोड़ रुपए की सड़क और रेल बुनियादी ढांचा विकास परियोजनाएं लेकर आए।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।