लाइव टीवी

दिल्‍ली-एनसीआर में कोरोना कंट्रोल पर एक्‍शन में गृह मंत्री अमित शाह, तीन राज्‍यों के सीएम के साथ महामंथन

Updated Jul 02, 2020 | 22:07 IST

COVID19 situation in Delhi-NCR: दिल्‍ली-एनसीआर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश और हरियाणा के मुख्‍यमंत्रियों के साथ महत्‍वपूर्ण बैठक की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
दिल्‍ली-एनसीआर में कोरोना कंट्रोल पर एक्‍शन में गृह मंत्री अमित शाह, तीन राज्‍यों के सीएम के साथ महामंथन
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली-एनसीआर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने अहम बैठक की
  • इस बैठक में दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश और हरियाणा के मुख्‍यमंत्री वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये शामिल हुए
  • इसमें दिल्‍ली-एनसीआर में कोरोना की रोकथाम को लेकर चर्चा की गई और कुछ अहम फैसले लिए गए

नई दिल्ली : दिल्‍ली-एनसीआर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करीब से नजर बनाए हुए हैं। वह लगातार यहां कोरोना नियंत्रण को लेकर उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा कर रहे हैं। इसी क्रम में गुरुवार को उन्‍होंने दिल्ली और इससे सटे राज्‍यों उत्‍तर प्रदेश व हरियाणा के मुख्‍यमंत्रियों के साथ एक बैठक की, जिसमें मौजूदा हालात पर चर्चा, अब तक उठाए गए कदमों की समीक्षा के साथ-साथ कई महत्‍वपूर्ण फैसले लिए गए। बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी शामिल रहे।

तीन राज्‍यों के सीएम के साथ गृह मंत्री की बैठक

वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये हुई इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शामिल हुए। बैठक के बाद गृह मंत्रालय की ओर से बताया गया कि गृह मंत्री अमित शाह कोरोना संक्रमण फैलने की रोकथाम को लेकर रैपिड एंटीजन टेस्ट किट का उपयोग करने के पक्ष में हैं, जिसका इस्‍तेमाल दिल्‍ली में पहले से ही किया जा रहा है। ये किट अब उत्तर प्रदेश और हरियाणा को भी उपलब्ध कराए जा सकते हैं।

मरीजों को जल्‍द अस्‍पताल में भर्ती करने पर जोर

केंद्रीय गृह मंत्री ने कोरोना संक्रमित मरीजों को जल्द से जल्‍द स्पताल में भर्ती किए जाने का सुझाव दिया, ताकि मृत्यु दर कम की जा सके। साथ ही उन्‍होंने आरोग्य सेतु ऐप और इतिहास ऐप का व्यापक उपयोग करने के सुझाव दिए हैं, ताकि एनसीआर में कोविड-19 के मामलों का जल्‍द पता लगाया जा सके। गृह मंत्रालय के मुताबिक, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के मरीज एम्स-टेलीमेडिसिन परामर्श का लाभ ले सकते हैं। दोनों राज्यों के छोटे अस्पताल भी टेली-वीडियोग्राफी के जरिये मार्गदर्शन ले सकते हैं।

दिल्‍ली-एनसीआर में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

यहां उल्‍लेखनीय है कि एनसीआर में हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ जिले आते हैं। दिल्‍ली से सटे उत्‍तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) और गाजियाबाद के साथ-साथ हरियाणा के गुड़गांव और फरीदाबाद को लेकर चिंता अधिक है, जहां कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दिल्‍ली में जहां संक्रमण का आंकड़ा 92,175 हो गया है और अब तक 2,864 लोगों की जान गई है, वहीं उत्‍तर प्रदेश में संक्रमण के आंकड़े बढ़कर 24,825 हो गए हैं, जबकि 735 लोगों की अब तक जान गई है। हरियाणा में संक्रमण का आंकड़ा 15,509 है, जबकि अब तक 568 लोगों की इस घातक संक्रमण से जान गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।