लाइव टीवी

जामिया फायरिंग पर अमित शाह सख्त, बोले-दोषी को बख्शा नहीं जाएगा

Updated Jan 30, 2020 | 20:13 IST

Amit Shah on Jamia firing: गोपाल नाम के एक युवक ने जामिया इलाके में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर गोली चला दी। इस घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया।

Loading ...
जामिया घटना पर अमित शाह ने दी प्रतिक्रिया।

नई दिल्ली: जामिया नगर इलाके में गुरुवार को हुई गोलीबारी पर गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी प्रतिक्रिया दी। गृह मंत्री ने कहा कि इस तरह की कोई घटना बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने दिल्ली पुलिस के कमिश्नर से बात की है। गृह मंत्री ने कहा कि दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। बता दें कि एक युवक ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर गोली चला दी। इस घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया। इस घटना के बाद विपक्ष भाजपा पर हमलावर हो गया जिसके बाद अमित शाह ने अपनी प्रतिक्रिया दी।

अमित शाह ने कहा, 'जामिया इलाके में आज हुई फायरिंग की घटना पर मैंने दिल्ली पुलिस के कमिश्नर से बात की है और उन्हें इस मामले में सख्त कदम उठाने का निर्देश दिया है। सरकार इस तरह की कोई घटना बर्दाश्त नहीं करेगी। इसे गंभीरता से लिया जाएगा और दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।' अमित शाह के इस बयान के बाद केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू ने भी बयान दिया।

रिजिजू ने कहा, 'जो कोई भी कानून अपने हाथ में लेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कोई भी कानून या देश से बड़ा नहीं है।' बता दें कि जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के पास सीएए के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा था इसी दौरान एक युवक हथियार लहराते हुए आया और उसने प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग कर दी। इस घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया। बाद में पुलिस हमलावर को पकड़कर स्थानीय पुलिस स्टेशन ले गई। इस घटना के बाद कुछ समय तक जामिया इलाके में अफरा-तफरी का माहौल रहा। 

वहीं, विपक्ष ने इस घटना के लिए सरकार और भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है। आप नेता संजय सिंह ने आरोप लगाया कि गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली में माहौल खराब करना चाहते हैं। भाजपा के नेता उकसाने वाला बयान देते हैं जिसके बाद इस तरह की घटना होती है। भाजपा को दिल्ली चुनाव में अपनी हार दिख रही है इसलिए वह इस तरह की साजिश कर रही है। गृह मंत्री चाहते हैं कि दिल्ली का चुनाव टल जाए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।