लाइव टीवी

अंकित शर्मा के पिता ने बताई घटना वाले दिन की दास्तां, चांद बाग में हुई है IB कर्मचारी की हत्या    

Updated Feb 28, 2020 | 10:52 IST

Ankit Sharma : अंकित के पिता ने अपनी शिकायत में कहा है कि गत 25 फरवरी को मेरा बेटा कुछ सामान खरीदने के लिए घर से बाहर गया था। जब वह लौटकर नहीं आया तो हमने उसकी तलाश शुरू की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
दिल्ली हिंसा में अब तक 38 लोगों की जान जा चुकी है।
मुख्य बातें
  • इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) में अधिकारी थे अंकित शर्मा, ताहिर हुसैन पर हत्या का आरोप
  • अंकित के पिता ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, आप पार्टी ने ताहिर को निष्कासित किया
  • अंकित की हत्या में अपनी भूमिका से ताहिर का इंकार, नाले से मिला अंकित का शव

नई दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली करावल नगर इलाके के चांद बाग में मारे गए इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) अधिकारी अंकित शर्मा के पिता रविंदर कुमार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। अपनी इस शिकायत में उन्होंने घटना वाले दिन का ब्योरा दिया है। रविंदर ने अपने बेटे की मौत के लिए आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन और उसके 'गुंडों' को जिम्मेदार ठहराया है। अंकित के पिता का कहना है कि ताहिर ने अपनी इमारत में 'गुंडों' को इकट्ठा किया था जिन्होंने नीचे लोगों पर पेट्रोल बम फेंके और पत्थरबाजी की। ताहिर के 'गुंडों' ने उत्पात शुरू किया उससे इलाके में तनाव फैल गया और लोग भयभीत हो गए। 

अंकित के पिता ने अपनी शिकायत में कहा है, 'गत 25 फरवरी को मेरा बेटा कुछ सामान खरीदने के लिए घर से बाहर गया था। जब वह लौटकर नहीं आया तो हमने उसकी तलाश शुरू की। सबसे पहले हम उसकी गुमशुदगी के बारे में शिकायत करने खजूरी खास पुलिस स्टेशन गए और उसके बाद नजदीकी अस्पतालों में उसके बारे में पता किया। पूरी रात उसे ढूंढने के बाद हमने 26 फरवरी को उसके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई।' 

'अंकित के शव पर केवल अंडरवियर था'
उन्होंने आगे कहा, 'पड़ोसियों से बात करने के बाद मुझे इस बात की जानकारी हुई कि अंकित स्थानीय कल्लू एवं अन्य के साथ बाहर गया था और जब मैंने कल्लू के बारे में पता किया तो लोगों ने मुझे बताया कि किसी ने उसकी हत्या कर उसकी लाश चांद बाग स्थित नाले के पास फेंक दी है। हमने इस बारे में दयालपुर पुलिस स्टेशन को सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने गोताखोरों को बुलाया तब जाकर नाले में अंकित की लाश मिली। अंकित के शव पर केवल अंडरवियर था। उसके शरीर एवं चेहरे पर तेज हथियार के गहरे घाव थे। अंकित का चेहरा जलाया गया था। मुझे संदेह है कि ताहिर हुसैन और उसकी इमारत में मौजूद लोगों ने मेरे बेटे की हत्या की और उसके बाद उसके शव को नाले में फेंक दिया गया। मैं चाहता हूं कि पुलिस इस दिशा में जांच शुरू करे।'

(अंकित शर्मा के पिता की पुलिस में दी गई शिकायत)

AAP ने ताहिर को पार्टी से निकाला
दिल्ली हिंसा में ताहिर हुसैन पर सवाल उठने के बाद आप ने उसे पार्टी से निकाल दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली में हिंसा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि यदि दोषी आम आदमी पार्टी का निकलता है तो उसके दोगुनी सजा मिलनी चाहिए। केजरीवाल के इस बयान के बाद आप ने ताहिर हुसैन को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। वहीं, ताहिर का कहना है कि वह बेकसूर है। वह अंकित शर्मा को नहीं जानता और जांच में पुलिस का सहयोग करने के लिए तैयार है। पुलिस ने ताहिर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि अपने खिलाफ केस दर्ज होने के बाद से ताहिर फरार हो गया है।

हिंसा ग्रस्त इलाकों में पटरी पर लौट रहा जनजीवन
उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक 38 लोगों की जान जा चुकी है। इन इलाकों में पिछले दो दिनों में हिंसा की कोई वारदात नहीं हुई है। लोगों का जनजीवन पटरी पर धीरे-धीरे लौट रहा है। जो लोग हिंसा के डर से अपना घर छोड़कर चले गए थे, धीरे-धीरे उनकी वापसी शुरू हो गई है। दिल्ली पुलिस के अधिकारी लगातार हिंसा ग्रस्त इलाकों का दौरा कर लोगों में भरोसा पैदा कर रहे हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) के दौरे के बाद लोगों के मन से भय दूर हुआ है और स्थितियां तेजी से सामान्य हुई हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।