लाइव टीवी

चक्रवाती तूफान 'निवार' के बाद एक और तूफान 'ब्रुस' की दस्तक, 2 दिसंबर को तमिलनाडु में होगा असर

Updated Nov 27, 2020 | 22:08 IST

चक्रवात निवार के बाद, बंगाल की खाड़ी में एक और तूफान आ सकता है जिससके 2 दिसंबर को तमिलनाडु-पुदुचेरी में टकराने की बात कही जा रही है। 

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

चेन्नई: चक्रवात निवार के तमिलनाडु और पुदुचेरी के तटों पर भूस्खलन के ठीक एक दिन बाद, बंगाल की खाड़ी में एक और तूफान विकसित हो सकता है। यदि यह विकसित होता है, तो तूफान तमिलनाडु और पुडुचेरी की ओर बढ़ सकता है और 2 दिसंबर को तट से टकरा सकता है।तमिलनाडु आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने शुक्रवार को कहा कि बंगाल की दक्षिण-पूर्व खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र विकसित होने और इसके और तेज होने की आशंका थी।

“दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। यह अगले 24 घंटों के दौरान एक अवसाद में केंद्रित होगा और आगे तीव्र होने और पश्चिम की ओर बढ़ने और 2 दिसंबर को तमिलनाडु-पुदुचेरी तटों तक पहुंचने की बहुत संभावना है।

तमिलनाडु के साथ-साथ पुदुचेरी में भी भारी वर्षा देखी गई

यह खबर तमिलनाडु में कम से कम तीन लोगों के मारे जाने के एक दिन बाद आई क्योंकि बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान निवार ने बुधवार की आधी रात के आसपास भूस्खलन किया।इस तूफान ने राज्य में 1,000 से अधिक पेड़ उखाड़ दिए और कई निचले इलाकों को छोड़ दिया। तमिलनाडु के साथ-साथ पुदुचेरी में भी भारी वर्षा देखी गई।

चक्रवाती तूफान के प्रभाव में आंध्र प्रदेश में भी अच्छी मात्रा में बारिश हुई। तमिलनाडु में, कुछ 2.30 लाख लोगों को राहत शिविरों में सुरक्षा के लिए भेजा गया था।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि एमएचए स्थिति से निपटने के लिए तमिलनाडु और पुदुचेरी के संपर्क में रहा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।