लाइव टीवी

कोविड-19 से लड़ रहे भारत और दुनिया के देश, पाकिस्तान भेज रहा आतंकवादी : सेना प्रमुख 

Updated Apr 17, 2020 | 13:52 IST

Army chief MM Naravane: सेना प्रमुख ने कहा कि पूरी भारतीय सेना में कोविड-19 संक्रमण के आठ केस सामने आए हैं। इनमें से दो डॉक्टर और एक नर्सिंग सहायक है। संक्रमित चार लोगों का इलाज किया जा रहा है।

Loading ...
सेना प्रमुख बोले-आतंकियों को भेजने से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान।
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस से बुरी तरह चपेट में है पाकिस्तान, इमरान सरकार की हालत बुरी है
  • पाकिस्तानी सेना आतंकियों की घुसपैठ और एलओसी पर लोगों को निशाना बना रही है
  • सेना प्रमुख ने कहा-भारत और दुनिया कोविड-19 से लड़ रहे, पाक भेज रहा आतंकी

नई दिल्ली : संकट के इस दौर में भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से न तो बाज आ रहा है और न ही अपनी संकीर्ण मानसिकता से ऊपर उठ पाया है। दुनिया के देश कोविड-19 के खतरे से लड़ रहे हैं तो वह कश्मीर घाटी में आतंकियों की घुसपैठ कराने और निर्दोष लोगों को निशाने बनाने में जुटा है। उसने शुक्रवार सुबह पुंछ जिले के किरनी एवं कस्बा सेक्टर्स में अकारण सीजफायर का उल्लंघन किया और निर्दोष लोगों को निशाना बनाया। पाकिस्तान की इस हरकत के बाद भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की।

पाकिस्तानी सेना के नापाक हरकतों का पर्दाफाश करते हुए सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा, 'ऐसे समय में जब हम अपने नागरिकों के साथ-साथ दवाएं भेजकर दुनिया की मदद कर रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान हमारे यहां आतंकवादियों को भेज रहा है। यह अच्छी बात नहीं है। वह घाटी में आतंकवादियों को भेजकर हिंसा करना चाहता है।' पाकिस्तान बुरी तरह कोविड-19 के संक्रमण की चपेट में है। पाकिस्तान में कोविड-19 के अब तक करीब सात हजार केस सामने आए हैं और इनमें से 128 लोगों की मौत हो चुकी है। उसके पंजाब और सिंध प्रांत महामारी से ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

सेना प्रमुख ने कहा कि पूरी भारतीय सेना में कोविड-19 संक्रमण के आठ केस सामने आए हैं। इनमें से दो डॉक्टर और एक नर्सिंग सहायक है। संक्रमित चार लोगों का इलाज किया जा रहा है और उनकी हालत में सुधार है। लद्दाख में कोविड-19 का एक केस मिला है। इस जवान को ठीक किया जा चुका है और वह ड्यूटी पर आ चुका है। पाकिस्तान की माली हालत खराब है। कोरोना संकट से लड़ाई के लिए वह दुनिया के देशों के सामने मदद के लिए हाथ जोड़ रहा है। तो दूसरी तरफ उसकी सेना आतंक को बढ़ावा देने में जुटी है। 

बता दें कि नियंत्रण रेखा पर हाल के दिनों में पाकिस्तानी सेना सीजफायर का उल्लंघन करते हुए निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाने की कोशिश की है। आतंकियों की घुसपैठ की कोशिशों को देखते हुए भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा पर डुढनियाल में स्थित आतंकवादियों के लॉन्च पैड्स को ध्वस्त किया। 

केरन सेक्टर में आतंकियों की घुसपैठ के प्रयासों एवं सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं देखने के बाद सेना ने अपना संक्षिप्त अभियान चलाया। सीमा पार केरन सेक्टर में दाखिल हुए पांच आतंकवादियों को सेना ने गत एक अप्रैल को अपने ऑपरेशन में मार गिराया। भारतीय क्षेत्र में दाखिल होने के लिए आतंकियों ने डुढनियाल स्थित लॉन्च पैड का इस्तेमाल किया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।