लाइव टीवी

बच्चे को जन्म देने के बाद रास्ते में फंसी महिला, सेना के जवानों ने इस तरह पहुंचाया घर, VIDEO

Updated Nov 29, 2020 | 20:19 IST

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में बर्फबारी के कारण रास्ते में फंसी एक महिला को सेना के जवानों ने स्ट्रेचर पर उठाकर उसके घर तक पहुंचाया। महिला ने अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया था।

Loading ...
स्ट्रेचर पर महिला को ले जाते सैनिक

नई दिल्ली: बाहरी दुश्मनों से देश की रक्षा करने वाले हमारी सेना के जवान देश के लोगों की मदद करने में भी पीछे नहीं रहते हैं। हमारे जवान कई मौकों पर ये साबित भी कर चुके हैं कि वे आम लोगों की किसी भी परिस्थिति मे मदद करने के लिए तैयार हैं। इसका नया प्रमाण भी सामने आया है। एक वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि सेना के जवान जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में भारी बर्फबारी के बीच एक महिला को अस्पताल से उसके घर तक पहुंचाते हैं।

कुपवाड़ा जिले के लोलाब क्षेत्र के एक सरकारी अस्पताल में महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। वह महिला जब अस्पताल से अपने घर जा रही थी तो भारी बर्फबारी के कारण रास्ते में फंस गई। इसके बाद जवानों ने उसे स्ट्रेचर पर उठाया और महिला को उसके घर तक पहुंचाया। 

सेना ने वीडियो ट्वीट करते हुए बताया, 'श्रीमती मसर्रत बेगम ने एक लड़के को जन्म दिया, इसके बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। वह घर से 4 किलोमीटर की दूरी पर अटक गई क्योंकि भारी बर्फ के कारण सड़क पर वाहन नहीं चल सकते थे। सेना के 10 जवानों और 3 नागरिकों ने उन्हें स्ट्रेचर पर उठाया और उन्हें घर तक सुरक्षित पहुंचाया। मां और बच्चा दोनों ठीक हैं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।