लाइव टीवी

UP:स्वामी प्रसाद मौर्य की गिरफ्तारी का वारंट जारी, कल ही दिया है उत्तर प्रदेश कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा

Updated Jan 12, 2022 | 16:37 IST

BJP छोड़ते ही उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं, उनक खिलाफ एमपी-एमएलए कोर्ट ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

Loading ...
स्वामी प्रसाद मौर्य की गिरफ्तारी का वारंट जारी

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य  के खिलाफ एमपीएलए कोर्ट ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है कोर्ट ने उनको आगाती 24 जनवरी तक पेश होने का आदेश दिया है। साल 2014 में देवी-देवताओं पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में बुधवार को पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य कोर्ट में पेश नहीं हुए, तो अपर मुख्य दंडाधिकारी MP-MLA ने आरोपित पूर्व श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ पूर्ववत जारी गिरफ्तारी वारंट को जारी करने का आदेश दे दिया है।

गौर हो कि योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफा देकर बीजेपी छोड़ दी है। वो समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। उनके अलावा कुछ अन्य विधायकों के भी भाजपा छोड़ने की खबर है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि यूपी की जनता के लिए इस्तीफा दिया। मौर्य ने कहा कि मैंने दलितों, पिछड़े वर्गों, किसानों, युवाओं और व्यापारियों के खिलाफ सरकार के रवैये को ध्यान में रखते हुए योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया है। मैं अपने समर्थकों से सलाह लूंगा और दूसरी पार्टी में शामिल होने का फैसला करूंगा। आने वाले दिनों में दर्जनों विधायक इस्तीफा देंगे।

NCP प्रमुख शरद पवार ने भी कही ये बड़ी बात

इस बीच NCP प्रमुख शरद पवार ने कहा कि 13 विधायक समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल होने जा रहे हैं। पवार ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हम समाजवादी पार्टी और अन्य छोटी पार्टियों के साथ चुनाव लड़ने जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश की जनता बदलाव की तलाश में है। हम निश्चित रूप से राज्य में बदलाव देखेंगे। विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण हो रहा है। इसका करारा जवाब यूपी की जनता देगी।

इससे पहले कम से कम 3 और भाजपा विधायक सपा में शामिल होने के लिए भाजपा छोड़ चुके थे। भाजपा के मौजूदा विधायक माधुरी वर्मा , राधा कृष्ण शर्मा (बदायूं), दिग्विजय नारायण चौबे (संत कबीर नगर) पिछले एक महीने में सपा में शामिल हो चुके हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।