लाइव टीवी

IB अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या कैसे हुई? आरोपी के 'कबूलनामे' से उठा पर्दा

Updated Mar 13, 2020 | 14:51 IST

Ankit Sharma : पूछताछ में कुरैशी ने कथित रूप से बताया कि उसने वहां एक मिठाई की दुकान के पास नीचे पड़े एक चाकू को उठा लिया। इसके बाद वह ताहिर हुसैन के घर के पास सड़क पर खड़ा हो गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी थे अंकित शर्मा।
मुख्य बातें
  • चांद बाग इलाके में 25 फरवरी को हुई अंकित शर्मा की हत्या
  • अगले दिन नाले से बरामद हुआ आईबी अधिकारी शर्मा का शव
  • शर्मा के परिवार ने ताहिर हुसैन के खिलाफ दर्ज कराया है केस

नई दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के दौरान इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या में कथित संलिप्तता के आरोप में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हसीन कुरैशी नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि कुरैशी से पूछताछ में पहली बार इस बात से पर्दा उठा है कि 25 फरवरी को चांद बाग की पुलिया के पास आखिर क्या हुआ और अंकित शर्मा की हत्या किस तरह से की गई।  

गुरुवार को गिरफ्तार हुआ कुरैशी
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण पश्चिमी रेंज की स्पेशल सेल पुलिस ने गुरुवार को कुरैशी को गिरफ्तार किया। कुरैशी ने कथित रूप से पूछताछ में पुलिस को बताया है कि वह अपने दोस्त समीर के साथ वारदात वाली जगह पर मौजूद था। तभी करीब दो बजे करीब उसने देखा कि इलाके में हिंसा फैल गई है। यह देखकर वह भी हिंसा में शामिल हो गया। कुरैशी के मुताबिक बाद में वे भी हिंसक भीड़ में शामिल हो गए और पुलिया के उस पार जुटे दूसरे समुदाय के लोगों पर पत्थरबाजी करने लगे। 

'अंकित शर्मा को नहीं जानता था'
पूछताछ में कुरैशी ने कथित रूप से बताया कि उसने वहां एक मिठाई की दुकान के पास नीचे पड़े एक चाकू को उठा लिया। इसके बाद वह आम आदमी पार्टी से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के घर के पास सड़क पर खड़ा हो गया। अंकित शर्मा की हत्या मामले में हुसैन और उसके भाई शाह आलम को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सूत्र के अनुसार ताहिर के घर के पास कुछ समय गुजारने के बाद कुरैशी ने 20 से 30 लोगों को पुलिया के उस तरफ से एक व्यक्ति को घसीटकर लाते हुए देखा। कुरैशी ने दावा किया है कि वह अंकित शर्मा को नहीं जानता था।

चाकू से तीन वार किए
पुलिस के मुताबिक कुरैशी जब भीड़ के पास पहुंचा तो उसने देखा कि लोग पत्थर, डंडे और अन्य चीजों से उसे बुरी तरह पीट रहे थे। इसके बाद उसने चाकू से अंकित पर तीन वार किए। उसने पूछताछ में कथित रूप से बताया कि अंकित के शरीर में जब हरकत होनी बंद हो गई तो भीड़ ने उसके शव को उठाकर नीचे पुलिया के नीचे नाले में फेंक दिया।

अंकित का शव मिलने पर अंडरग्राउंड हो गया 
कुरैशी का कहना है कि अगले दिन अंकित का शव बरामद होने और टीवी चैनलों पर उसकी पहचान उजागर होने के बाद वह अंडरग्राउंड हो गया। डीसीपी संजीव यादव की अगुवाई वाली स्पेशल सेल की पुलिस ने कुरैशी को पकड़ा है। इस स्पेशल सेल में एसीपी संजय दत्त, इंस्पेक्टर अतुल त्यागी एवं दिलीप कुमार शामिल हैं। स्पेशल सेल को सूत्रों की मदद से कुरैशी को पकड़ने में सफलता मिली। पुलिस ने जांच में पाया कि अंकित शर्मा की हत्या जिस स्थान पर हुई वहीं पर कुरैशी की लोकेशन भी मिली। पुलिस को उम्मीद है कुरैशी की मदद से अन्य आरोपियों की धरपकड़ में मदद मिलेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।