लाइव टीवी

पंजाब में केजरीवाल ने कहा- ईमानदार CM है तो मैं चुनौती दे सकता हूं कि नीचे का पूरा ढांचा ठीक हो जाएगा

Updated Oct 13, 2021 | 15:07 IST

Arvind Kejriwal in Punjab: आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पंजाब में सरकार बनने पर लालफीताशाही और इंस्पेक्टर राज खत्म होगा।

Loading ...
अरविंद केजरीवाल
मुख्य बातें
  • दिल्ली में कांग्रेस ने बड़ी मजबूती से अपनी जगह बनाई रखी है। 2015 में भी 0 थी और 2020 में भी 0 थी: भगवत मान
  • BJP हिन्दू-मुस्लिम करती रही। केजरीवाल जी अच्छे स्कूल, अस्पताल, मोहल्ला क्लिनिक, महिला सुरक्षा पर डेट रहे: भगवत मान
  • एक बार केजरीवाल, AAP को मौका देकर देखों। मैं यकीन दिलाता हूं कि आप सब को भूल जाओगे: केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जालंधर में व्यापारियों और उद्योगपतियों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर शीर्ष पर ईमानदार सीएम और कैबिनेट है तो मैं चुनौती दे सकता हूं कि नीचे का पूरा ढांचा ठीक हो जाएगा। हमने दिल्ली में ऐसा किया। पुराने कानूनों में सुधार किया जाएगा, अनावश्यक कानूनों को खत्म किया जाएगा। सिस्टम बनाया जाएगा जिसमें मौजूदा उद्योगों को सरकार पर समय बर्बाद करने की आवश्यकता नहीं है, आप अपना समय अपने व्यवसाय में लगाएंगे। लालफीताशाही और इंस्पेक्टर राज खत्म होगा।

केजरीवाल ने कहा कि ऐसा नहीं है कि इंस्पेक्टर राज, लालफीताशाही खत्म नहीं की जा सकती। बस ऊपर बैठे लोगों की नीयत खराब है। अगर ऊपर ईमानदार मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल बैठा होगा तो मैं चैलेंज कर सकता हूं कि सारा ढांचा ठीक हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि उन्हें पंजाब के कई व्यापारियों ने बताया कि वैट रिफंड की बहुत दिक्कत है। मैं आश्वस्त करता हूं कि सरकार बनने के 3-4 महीनों के अंदर रिफंड क्लीयर कर दिए जाएंगे। किसी का ज्यादा रिफंड है तो किश्तें बांध दी जाएगी। 

केजरीवाल ने पंजाब के कारोबारियों के लिए 10 बड़ी घोषणाएं कीं:

  1. 24x7 पावर
  2. लालफीताशाही का अंत
  3. 6 महीनों में सभी वैट रिफंड
  4. इन्फ्रास्ट्रक्चर को ठीक करना
  5. वृद्धि शुल्क की समाप्ति
  6. हफ्ता प्रणाली का अंत
  7. गुंडा टैक्स की समाप्ति
  8. साझेदार के रूप में काम करेंगे
  9. शांतिपूर्ण पंजाब
  10. MSME को बढ़ावा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।