लाइव टीवी

एलडीएफ को टक्कर देने केरल पहुंचे अरविंद केजरीवाल, किया ट्वेंटी 20 पार्टी से गठबंधन

Updated May 15, 2022 | 20:04 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने केरल में अपनी पार्टी के राजनीतिक भविष्य की तलाश करने कोच्चि पहुंचे और ट्वेंटी 20 पार्टी से गठबंधन किया। इसका नाम पीपुल्स वेलफेयर एलायंस रखा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
आम आदमी पार्टी का विस्तार करने के लिए केरल पहुंचे केजरीवाल
मुख्य बातें
  • केजरीवाल ने कहा कि क्या केरल के लोगों को भी मुफ्त बिजली नहीं चाहिए?
  • उन्होंने कहा कि अगर आप राजनीति, दंगे और भ्रष्टाचार चाहते हैं तो उनके पास जाइए।
  • उन्होंने कहा कि अगर आप विकास चाहते हैं, स्कूल और अस्पताल चाहते हैं तो आपको हमारे पास आना चाहिए।

कोच्चि: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने केरल के कोच्चि में रविवार को राजनीतिक दल ‘ट्वेंटी 20’ द्वारा आयोजित जनसभा को संबोधित किया। कोच्चि में उन्होंने ट्वेंटी 20 पार्टी से गठबंधन का ऐलान करते हुए कहा कि अब, केरल में चार राजनीतिक गठबंधन होंगे- एलडीएफ, यूडीएफ, एनडीए और हमारे गठबंधन का नाम पीपुल्स वेलफेयर एलायंस होगा।

केजरीवाल ने  ट्वेंटी 20 की सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर आप राजनीति, दंगे और भ्रष्टाचार चाहते हैं तो आप उनके पास जा सकते हैं (अन्य राजनीतिक दल) अगर आप विकास चाहते हैं, स्कूल और अस्पताल चाहते हैं तो आपको हमारे पास आना चाहिए। अन्य दल आपके बच्चों को कभी शिक्षा नहीं देंगे क्योंकि वे दंगा और गुंडागर्दी करना चाहते हैं। साथ ही  उन्होंने कहा कि 24X7 बिजली आपूर्ति के कारण दिल्ली में इन्वर्टर, जनरेटर की दुकानें बंद हैं। वह भी फ्री में दी जा रही है। क्या केरल के लोगों को भी मुफ्त बिजली नहीं चाहिए?

 केजरीवाल 'ट्वेंटी 20' के खाद्य सुरक्षा बाजार, 'गॉड्स विला' भी गए। उन्होंने कहा कि मैंने खाद्य सुरक्षा मॉल का दौरा किया, यह एक बहुत अच्छा कॉन्सैप्ट है, खासकर महंगाई के इन दिनों में जब लोग उच्च कीमतों के कारण परेशान हैं। मैंने लोगों से बात की और वे इससे खुश हैं।

केजरीवाल शनिवार को कोच्चि पहुंचे। राजनीतिक दल ‘ट्वेंटी 20’ की संबोधित किया। केटिक्स समूह इस दल का प्रमेाटर है। माना जा रहा है कि थ्रीक्काकरा विधानसभा क्षेत्र में 31 मई को उपचुनाव से पूर्व आम आदमी पार्टी की 'ट्वेंटी 20' के साथ कोई सहमति बनी है। हालांकि दोनों ही दलों ने इस सीट पर कोई उम्मीदवार खड़ा नहीं किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।