लाइव टीवी

पाटीदारों के गढ़ मेहसाणा में 6 जून को होंगे अरविंद केजरीवाल, विधानसभा चुनाव पर नजर

Updated Jun 01, 2022 | 23:44 IST

गुजरात विधानसभा चुनाव को आम आदमी पार्टी त्रिकोणीय बनाने की हरसंभव कोशिश कर रही है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल 6 जून को मेहसाणा का दौरा करेंगे।

Loading ...
6 जून को गुजरात दौरे पर होंगे अरविंद केजरीवाल
मुख्य बातें
  • गुजरात में इस वर्ष के अंत में विधानसभा का चुनाव
  • आम आदमी पार्टी चुनावी प्रचार में जुटी
  • सूरत नगर निगम के नतीजों के बाद पार्टी में उत्साह

दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल छह जून को गुजरात के दौरे पर आएंगे जहां वह मेहसाणा में एक रैली को संबोधित करेंगे। पार्टी पदाधिकारियों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।पिछले तीन महीने में केजरीवाल का गुजरात का यह चौथा दौरा होगा, जहां दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। सूरत नगर निगम में आप पार्टी ने कांग्रेस से बेहतर प्रदर्शन किया था। हाल ही में पंजाब में मिली शानदार जीत के बाद आप नेता उत्साहित हैं और उन्हें गुजरात में खुद के लिए उम्मीद नजर आ रही है। 

मेहसाणा में आप नेताओं का जमावड़ा
आप नेता मेहसाणा में संभवत: रोड शो करेंगे और एक रैली को संबोधित करेंगे। मेहसाणा को पाटीदारों का गढ़ माना जाता है।पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता योगेश जदवानी ने बताया कि केजरीवाल छह जून को मेहसाणा आएंगे। उनके दौरे की पुष्टि हो चुकी है, हालांकि उनके दौरे का आधिकारिक कार्यक्रम अभी जारी नहीं किया गया है । बताया जा रहा है कि पटेल समाज को आप की तरफ खींचने के लिए कुछ बड़े नेताओं को वो अपने पाले में कर सकते हैं।

गुजरात विधानसभा चुनाव पर नजर
पंजाब में पार्टी की जबरदस्त जीत के बाद केजरीवाल ने अहमदाबाद में दो अप्रैल को भगवंत मान के साथ रोड शो किया था और भरूच में भारतीय ट्राइबल पार्टी प्रमुख छोटू वसावा के साथ एक मई को ‘‘आदिवासी संकल्प सम्मेलन’’ को संबोधित किया।इसके बाद 11 मई को भारतीय जनता पार्टी के गढ़ राजकोट में रैली आयोजित की गयी। आम आदमी पार्टी सभी 182 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है और खुद को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और विपक्षी कांग्रेस के विकल्प के रूप में पेश करने का प्रयास कर रही है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।