लाइव टीवी

Kollam Elephant Died: कोल्लम में भी एक युवा हथिनी के संग की गई थी क्रूरता, हो गई थी मौत

Updated Jun 04, 2020 | 00:47 IST

Another Incident of Brutality with Elephant in Kerala: केरल के मल्लपुरम में प्रेग्नेंट हथिनी की मौत जैसा ही एक और मामला कोल्लम जिले से सामने आया है, जहाँ अप्रैल महीने में एक युवा मादा हाथी की मौत हो गई थी।

Loading ...
इस युवा हथिनी को जंगलों के किनारे के इलाकों में अप्रैल के महीने में गंभीर हालत में पाया गया था (प्रतीकात्मक फोटो)
मुख्य बातें
  • केरल के मल्लपुरम में प्रेग्नेंट हथिनी की मौत जैसा ही मामला कोल्लम से भी सामने आया है
  • जहाँ इस साल अप्रैल महीने में एक युवा हथिनी की मौत हो गई थी
  • युवा हथिनी को जंगलों के किनारे के इलाकों में अप्रैल के महीने में गंभीर हालत में पाया था

नई दिल्ली: केरल में एक गर्भवती हथिनी की नृशंस हत्या के की व्यापक निंदा हो रही है लोगों के मन में उन लोगों के खिलाफ गुस्सा है, जिन्होंने यह किया, वो मल्लपुरम के उन लोगों की आलोचना कर रहे हैं जिन्होंने महज अपने मनोरंजन की खातिर एक बेजुबान जानवर की जान ले ली, ना सिर्फ उसकी बल्कि उसके गर्भ में पल रहे उसके बच्चे की भी मौत इस हादसे में हो गई। 

वहीं केरल राज्य के कोल्लम से ऐसी ही एक ऐसी ही घटना सामने आई है,जहाँ अप्रैल महीने में एक युवा मादा हाथी की मौत हो गई थी।

एक वन अधिकारी ने बताया कि कोल्लम जिले के पुनालुर डिवीजन के अंतर्गत पठानापुरम वन रेंज क्षेत्र में अप्रैल में इसी तरह की एक और मादा हाथी के साथ ऐसा ही वाकया पेश आया था जिसमें उसकी मौत हो गई थी।

इसका जबड़ा टूट गया था और यह खाने में असमर्थ थी

अधिकारी ने कहा कि हाथी को वन अधिकारियों ने इस युवा हथिनी को जंगलों के किनारे के इलाकों में अप्रैल के महीने में गंभीर हालत में पाया गया था। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'उसे हाथियों के झुंड से अलग कर दिया गया था, इसका जबड़ा टूट गया था और यह खाने में असमर्थ थी।'

उन्होंने कहा 'यह बहुत कमजोर थी जब वन अधिकारियों ने संपर्क किया, तो वो जंगल में भाग गयी और वहां इंतजार कर रहे हाथियों के झुंड में शामिल हो गयी। लेकिन अगले दिन वो फिर से अपने झुंड से अलग-थलग पड़ गयी उसे उचित उपचार दिया गया, लेकिन दुर्भाग्य से अपने गंभीर जख्मों के कारण उसने दम तोड़ दिया था।'

मल्लपुरम में एक हथिनी को पटाखों से भरा अनानास खिला दिया, हो गई मौत

वहीं 27 मई को केरल के मलप्पुरम से हाल ही में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया जहां एक हथिनी के साथ क्रूरता की सारी हदें पार करते हुए उसकी जान ले ली गई। मलप्पुरम के कुछ लोगों ने हथिनी को पटाखों से भरा अनानास खिला दिया, जिससे उसकी मौत हो गई बेहद दुखद ये कि यह हथिनी प्रेग्नेंट थी और इससे उसके बच्चे की भी जान चली गई।

इस शर्मनाक घटना का हर कोई विरोध कर रहा है और लोग इस घटना से स्तब्ध हैं, लोगों के मन में उन लोगों के खिलाफ गुस्सा है, जिन्होंने यह किया। लोग मल्लपुरम के उन लोगों की आलोचना कर रहे हैं जिन्होंने महज अपने मनोरंजन की खातिर एक बेजुबान जानवर की जान ले ली, ना सिर्फ उसकी बल्कि उसके गर्भ में पल रहे उसके बच्चे की भी मौत इस हादसे में हो गई। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।