लाइव टीवी

अमित शाह ने कहा सुरक्षा स्वीकारें ओवैसी, AIMIM नेता ने कहा- मेरी कीमत CAA प्रोटेस्ट में मारे गए 22 लोगों से ज्यादा नहीं

Updated Feb 07, 2022 | 18:09 IST

Asaduddin Owaisi: गृह मंत्री अमित शाह ने एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी से केंद्रीय सुरक्षा कवर लेने का अनुरोध किया है। इस पर ओवैसी ने कहा है कि मुझे अपने चारों ओर हथियार वाले लोग पसंद नहीं हैं, मैं एक स्वतंत्र पक्षी हूं।

Loading ...
असदुद्दीन ओवैसी
मुख्य बातें
  • अमित शाह ने ओवैसी से सुरक्षा कवर स्वीकार करने का अनुरोध किया
  • ओवैसी को जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की जा रही है
  • ओवैसी ने सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया है

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज संसद में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर हुए हमले को लेकर बयान दिया। शाह ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा उन्हें जो सुरक्षा मुहैया कराई गई है, उसे वह तत्काल स्वीकार कर लें। इस पर अब ओवैसी की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने एक तरह से जेड श्रेणी की सुरक्षा स्वीकार करने से इनकार कर दिया है।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि आज संसद में गृह मंत्री अमित शाह ने मुझसे जेड श्रेणी की सुरक्षा स्वीकार करने को कहा है। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि मेरे जीवन की कीमत नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में मारे गए 22 लोगों से ज्यादा नहीं है। मुझे अपने चारों ओर हथियार वाले लोग पसंद नहीं हैं, मैं एक स्वतंत्र पक्षी हूं, स्वतंत्र रूप से रहना चाहता हूं।

राज्यसभा में एक बयान में अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में ओवैसी के काफिले पर हुए हमले की विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि उनके खतरे का पुन:मुल्यांकन करने के बाद और खतरे के आकलन के आधार पर ओवैसी को बुलेट प्रूफ कार के साथ ही अखिल भारतीय स्तर पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। हमारे पास मौखिक सूचना ओवैसी के द्वारा भेजी गई कि उन्होंने अभी भी सुरक्षा लेने से इनकार किया है। मैं सदन के माध्यम से ओवेसी से विनम्र विनती करना चाहूंगा कि वह तत्काल सुरक्षा ले लें और हम सबकी चिंता का समाधान करें। उनके पास दिल्ली और तेलंगाना में बुलेट प्रूफ कार और चौबीसों घंटे सुरक्षा कवर होगा।

उल्लेखनीय है कि 3 फरवरी की शाम ओवैसी उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रचार करने के बाद जब दिल्ली लौट रहे थे तभी हापुड़ के छिजारसी टोल के पास उनके काफिले पर हमला हो गया था।

ओवैसी पर हुए हमले पर अमित शाह ने दिया बयान, कहा- बुलेट प्रूफ गाड़ी और जेड श्रेणी की सुरक्षा स्वीकार कर लें

असदुद्दीन ओवैसी की लंबी उम्र की कामना, हैदराबाद के व्यापारी ने दी 101 बकरियों की बलि

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।