लाइव टीवी

सब इंस्पेक्टर बनाए गए हरजीत सिंह, कर्फ्यू पास दिखाने की मांग पर 'निहंगों' ने काट दिया था हाथ

Updated Apr 16, 2020 | 19:33 IST

पुलिस ने गुरुवार को बताया कि हरजीत सिंह का इलाज पीजीआईएमईआर में किया जा रहा है। डॉक्टरों ने काफी मशक्कत और जटिल प्रयासों के बाद सिंह का हाथ जोड़ने में सफल हुए।

Loading ...
पटियाला में एएसआई पर हुआ था हमला।
मुख्य बातें
  • गत 12 अप्रैल को पटियाला के सब्जी मंडी पर एएसआई सिंह पर हुआ हमला
  • विवाद में निहंगों ने पुलिस अधिकारी की हाथ तलवार से काट दिया था
  • डॉक्टरों ने काफी मशक्कत के बाद उनकी कलाई वापस जोड़ी

चंडीगढ़ : पटियाला में 'निहंगों' के साथ हुए विवाद में अपना हाथ गंवाने वाले सहायक सब इंस्पेक्टर (एएसआई) का प्रमोशन कर उन्हें सब इंस्पेक्टर (एसआई) बना दिया गया है। लॉकडाउन का पालन सख्ती से कराने एवं कर्फ्यू पास दिखाने की मांग पर हुए विवाद में 'निहंगों' ने एएसआई हरजीत सिंह का हाथ तलवार से काट दिया था। बता दें कि पटियाला के सब्जी बाजार के पास सिंह ने 'निहंगों' से कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कहा जिस पर 'निहंगों' के समूह ने उन पर हमला कर उनका हाथ काट दिया। इस हमले में सिंह के साथ मौजूद तीन अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए।

पुलिस ने गुरुवार को बताया कि हरजीत सिंह का इलाज पीजीआईएमईआर में किया जा रहा है। डॉक्टरों ने काफी मशक्कत और जटिल प्रयासों के बाद सिंह का हाथ जोड़ने में सफल हुए। इस हमले में घायल तीन अन्य पुलिसकर्मियों को भी सम्मानित किया गया है।

डॉक्टरों के सफल ऑपरेशन पर मुख्यमंत्री ने खुशी जाहिर की और स्वास्थ्यकर्मियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, 'मुझे यह बता बताते हुए खुशी हो रही है कि साढ़े सात घंटे के ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने एएसआई हरजीत सिंह की कलाई वापस जोड़ दी है। मैं इस असाधारण प्रयास के लिए डॉक्टरों एवं स्वास्थ्यकर्मियों को धन्यवाद देता हैं। मैं एएसआई हरजीत सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।'

एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि सिंह और अन्य पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने का फैसला पंजाब के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से सलाह-मशविरा करने के बाद लिया। बयान में कहा गया कि पटियाला सदर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर बिक्कर सिंह और एएसआई रघबीर सिंह और राज सिंह को गत 12 अप्रैल को अद्वितीय साहस और कर्तव्यनिष्ठा दिखाने के लिए सम्मानित किया जा रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।