लाइव टीवी

Assam: असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की सलाह-तीन शादी ना करें मुस्लिम, कानूनी तरीके से दें तलाक

Updated Jun 02, 2022 | 14:49 IST

Assam: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मुसलमानों को सलाह देते हुए कहा कि कोई भी मुस्लिम पुरुष तीन शादियां ना करें। साथ ही कहा कि तलाक अगर दें तो वो कानूनी रूप से दें।

Loading ...
मुख्य बातें
  • असम के सीएम ने पत्नी के लिए संपत्ति के बराबर हिस्से की वकालत की
  • कानूनी तरीके से लें तलाक- हिमंत बिस्वा सरमा
  • तीन महिलाओं से शादी ना करें कोई भी मुस्लिम पुरुष- हिमंत बिस्वा सरमा

Assam: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पत्नी के लिए संपत्ति के बराबर हिस्से की वकालत करते हुए एक मुस्लिम पुरुष की शादी तीन के बजाए एक महिला से करने की भी वकालत की। साथ ही मुख्यमंत्री ने तलाक देने के बजाए समुदाय में कानूनी तलाक का भी आह्वान किया। बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि असम सरकार बहुत स्पष्ट है कि कोई भी मुस्लिम पुरुष तीन महिलाओं से शादी नहीं करे। तलाक न दें, कानूनी रूप से तलाक दें। संपत्ति का एक समान हिस्सा बेटों की तरह बेटियों को दिया जाना चाहिए। संपत्ति का 50 प्रतिशत हिस्सा पत्नी को दें। 

तीन महिलाओं से शादी ना करें कोई भी मुस्लिम पुरुष- हिमंत बिस्वा सरमा

वहीं पूर्वोत्तर के छात्रों के साथ भेदभाव में कमी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्रेय देते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि पिछले कुछ सालों में इस क्षेत्र में पीएम की पहुंच के कारण प्रगति हुई है। संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि छात्रों के खिलाफ इस तरह का भेदभाव काफी हद तक कम हो गया है।  मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर आप पिछले 2-3 सालों को देखें तो पूर्वोत्तर में पीएम मोदी की व्यापक पहुंच के कारण अब पूर्वोत्तर के छात्रों के खिलाफ नस्लीय भेदभाव अचानक काफी हद तक कम हो गया है। 

Congress: 2024 में 30-35 सीटों पर आ जाएगी कांग्रेस, महात्मा गांधी नहीं हैं Rahul Gandhi- हिमंत बिस्वा सरमा

हिमंत बिस्वा ने कहा कि मदरसा शिक्षा पर उनकी सरकार का रुख बहुत स्पष्ट है। मदरसा शिक्षा प्रणाली मुस्लिम छात्रों को अप्रतिस्पर्धी बना देगी। हमने मदरसों को बंद नहीं किया है, हमने उन्हें सामान्य स्कूलों में बदल दिया है। हम एक आश्वस्त अल्पसंख्यक आबादी चाहते हैं।

मदसरों को सामान्य स्कूलों में बदला- हिमंत बिस्वा सरमा

वहीं कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस के लिए 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रमुख विपक्षी दल का दर्जा बरकरार रखना मुश्किल होगा और इसकी संख्या घटकर 30-35 सीटों पर आ सकती है। कश्मीरी पंडितों पर हाल की घटनाओं पर राहुल गांधी के हालिया ट्वीट के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राहुल गांधी को ट्वीट करने से पहले अपने स्थान का खुलासा करना चाहिए। जब ​​असम में बाढ़ आई थी, तो वो यूके में थे। इसलिए राहुल गांधी को ऐसा नहीं करना चाहिए। वह राहुल गांधी हैं, महात्मा गांधी नहीं।

Exclusive: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा- 2031 तक कांग्रेस का वजूद खत्म हो जाएगा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।