लाइव टीवी

Assam Flood: असम में पिछले 24 घंटों में 4 बच्चों समेत 12 की मौत, 54 लाख से अधिक लोग प्रभावित

Updated Jun 23, 2022 | 08:05 IST

Assam Flood: सेना के अलावा, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और असम पुलिस की अग्निशमन और आपातकालीन सेवाएं राहत और बचाव कार्यों में लगी हुई हैं। सेना ने बुधवार को दरांग, बारपेटा और कामरूप जिलों में राहत और बचाव अभियान जारी रखा। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर।
मुख्य बातें
  • असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर
  • असम में पिछले 24 घंटों में 4 बच्चों समेत 12 लोगों की मौत
  • बाढ़ और भूस्खलन में इस साल मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 100

Assam Flood: असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है। राज्य में पिछले 24 घंटों में चार बच्चों समेत 12 और लोगों की मौत हो गई है। होजई जिले में चार, कामरूप में दो और बारपेटा और नलबाड़ी में तीन-तीन लोगों की मौत हुई है। इन मौतों के साथ इस साल की बाढ़ और भूस्खलन में मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 100 हो गई है। 32 जिलों के 4,941 गांवों में 54.7 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।

पिछले 24 घंटों में चार बच्चों समेत 12 लोगों की मौत

जिला प्रशासन की ओर से प्रभावित जिलों में कुल 845 राहत शिविर और 1025 राहत वितरण केंद्र स्थापित किए गए हैं, जहां 2.71 लाख से अधिक लोगों ने शरण ली हुई है। चिरांग जिले में बुधवार को बाढ़ की स्थिति बिगड़ने के बाद दमकल और आपातकालीन सेवा के जवान ने लोगों को बचाया। 

Assam Flood: असम में बाढ़ की स्थिति बिगड़ी, 24 घंटे में 9 लोगों की मौत, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 71

असम के बजली, बक्सा, बारपेटा, विश्वनाथ, बोंगाईगांव, कछार, चिरांग, दरांग, धेमाजी, धुबरी, डिब्रूगढ़, दीमा-हसाओ, गोलपारा, गोलाघाट, हैलाकांडी, होजई, कामरूप, कामरूप मेट्रोपॉलिटन, कार्बी आंगलोंग वेस्ट, करीमगंज, कोकराझार, लखीमपुर, माजुली , मोरीगांव, नगांव, नलबाड़ी, शिवसागर, सोनितपुर, दक्षिण सलमारा, तामूलपुर, तिनसुकिया और उदलगुरी जिले बाढ़ के पानी में डूबे हुए हैं।

नॉर्थईस्ट में भारी बारिश से भूस्खलन, जिंदा दब गए भाई-बहन, हाईवे बुरी तरह क्षतिग्रस्त

नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर

इस साल बाढ़ की मौजूदा लहर में 99,026 हेक्टेयर से अधिक फसल क्षेत्र को नुकसान पहुंचा है। कोपिली, दिसांग और ब्रह्मपुत्र नदियों का जलस्तर कई जगहों पर खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है। सेना के अलावा, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और असम पुलिस की अग्निशमन और आपातकालीन सेवाएं राहत और बचाव कार्यों में लगी हुई हैं। सेना ने बुधवार को दरांग, बारपेटा और कामरूप जिलों में राहत और बचाव अभियान जारी रखा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।