लाइव टीवी

Ram Lalla Darshan:अयोध्या में सारे रिकॉर्ड टूटे, नए साल के पहले दिन उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब,  1,12,000 लोगों ने किए 'रामलला' के दर्शन

Updated Jan 02, 2022 | 08:39 IST

Ayodhya Ram Lalla darshan on 1 January 2022: नए साल के पहले दिन अयोध्या में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी और 1.12 लाख भक्तों ने भगवान रामलला के दरबार में हाजिरी लगाकर उनके दर्शन किए।

Loading ...
अयोध्या में नए साल के पहले दिन उमड़ा श्रदालुओं का सैलाब
मुख्य बातें
  • भारी भीड़ के चलते यहां के सारे होटल, लॉज और धर्मशालाएं आदि फुल रहीं
  • सुबह से शुरू हुआ दर्शन-पूजन का सिलसिला शयन आरती तक जारी रहा
  • भक्तों में भगवान रामलला व हनुमान गढ़ी में भगवान हनुमान जी के दर्शनों को लेकर भारी ललक दिखी

Ramlalla darshan on new year: नए साल के पहले दिन भगवान राम (Lord Ram) की नगरी अयोध्या (Ayodhya) साक्षी बनी हजारों लोगों की उपस्थिति की, जी हां मौका था साल 2022 के पहले दिन का इस दिन हर कोई अपने आराध्य भगवान श्रीराम के दर्शनों का आतुर नजर आया और लोगों का मानों रेला सा ही आज के दिन वहां नजर आ रहा था वहीं रामलला को उनके तीनों भाइयों सहित नए साल के पहले दिन राजभोग में 'छप्पन व्यंजनों' का भोग लगाया गया।

नववर्ष 2022 के पहले दिन अयोध्या में उमड़ी भारी भीड़ इस बात का संकेत दे रही है कि आने वाले टाइम में यहां श्रद्धालुओं की भारी आमद होगी, इसे लेकर यहां के कारोबारी काफी खुश नजर आ रहे हैं, बताया जा रहा है कि साल के पहले दिन भारी भीड़ के चलते यहां के सारे होटल, लॉज और धर्मशालाएं आदि फुल रहीं।

श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने ट्वीट कर बताया-आज दिनांक 1 जनवरी 2022 को लगभग 1,12,000 श्रद्धालुओं ने श्री रामजन्मभूमि स्थित अस्थायी मन्दिर में विराजमान भगवान श्री रामलला सरकार के दर्शन किए।

अयोध्या में उमड़े भक्तों में भगवान रामलला व हनुमान गढ़ी में भगवान हनुमान जी के दर्शनों को लेकर भारी ललक दिखी और नव वर्ष की सुबह से शुरू हुआ दर्शन-पूजन का सिलसिला देर शाम को होने वाली शयन आरती तक जारी रहा।

उमड़ी भारी भीड़ से कारोबारी उत्साहित नजर आए

सुबह की आरती के बाद रामलला को भोग लगाकर सभी को प्रसाद वितरित किया गया वहीं उमड़ी भारी भीड़ से कारोबारी उत्साहित नजर आए और उनका कहना है कि आने वाले समय में उनके बिजनेस को और पंख लगेंगे। इससे पहले 31 दिसंबर को अपने यूपी दौरे के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अयोध्या का दौरा कर सबसे पहले हनुमानगढ़ी के दर्शन किए थे इस दौरान शाह ने यहां पूजा अर्चना की और मंदिर के पुजारी ने पगड़ी पहनाई और महंतों ने उन्हें एक गदा भेंट की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।