लाइव टीवी

अयोध्या राम मंदिर: राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया चार महीने में होगी पूरी, गृहमंत्री शाह से तय की डेडलाइन

Updated Dec 16, 2019 | 15:14 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Ayodhya Ram Mandir: झारखंड की चुनावी रैली में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि चार महीने में राम मंदिर निर्माण संबंधी सभी प्रक्रियाएं पूरी कर ली जाएंगी। 

Loading ...
झारखंड की चुनावी सभा में गृहमंत्री अमित शाह का ऐलान

नई दिल्ली। झारखंड की चुनावी रैली में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि चार महीने में राम मंदिर निर्माण संबंधी सभी प्रक्रियाएं पूरी कर ली जाएंगी। उन्होंने कहा कि इस दिशा में हम तेजी से आगे बढ़ रहे हैं, बहुत जल्द ही आप लोगों को मंदिर निर्माण कार्य दिखाई भी देने लगेगा। बता दें कि 9 नवंबर को ऐतिहासिक फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने विवादित 2.77 एकड़ जमीन पर राम लला के अधिकार को कानूनी रूप दिया और इस तरह से मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो गया।

हालांकि इस संबंध में जमीयत उलेमा हिंद, आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड और हिंदू महासभा की तरफ से पुनर्विचार याचिका दायर की गई थी। लेकिन सभी पुनर्विचार याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट ने एक सिरे से खारिज कर दिया और मंदिर निर्माण की अंतिम बाधा खुद ब खुद खत्म हो गई।


पाकुड़ रैली में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस इस मुद्दे को लटकाने का काम वर्षों से करती रही। लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की खासियत यही है कि हम किसी भी मुद्दे को लंबित नहीं रखना चाहते हैं। राम लला न जाने कितने वर्षों से टेंट में पड़े रहे। लेकिन कांग्रेस की सरकारें इस मुद्दे पर खामोश रहीं। ये बात अलग है कि हमारी सरकार का नजरिया इस विषय पर साफ था कि इस मुद्दे का समाधान बातचीत के जरिए या अदालत से हो। जब बातचीत नाकाम हुई तो अदालत ने हर दिन सुनवाई करने का फैसला किया और नतीजा आप सबके सामने है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।