लाइव टीवी

Kashi VIshwanath: 25 किलो की चांदी के पलंग पर विश्राम करेंगे बाबा विश्वनाथ, दक्षिण भारत के भक्त ने की दान

Updated Jul 24, 2022 | 09:09 IST

Baba Vishwanath: बाबा विश्वनाथ शयन आरती के बाद इसी अब 25 किलों की नई चांदी की पलंग पर ही रात्रि विश्राम करेंगे। यह पलंग एक दक्षिण भारतीय परिवार ने भेंट की है।

Loading ...
25 किलो का चांदी का पलंग शयन आरती के बाद बाबा नए पलंग पर शयन करेंगे
मुख्य बातें
  • बाबा विश्वनाथ को नई सौगात, 25 किलो चांदी की पलंग
  • 25 किलो का चांदी का पलंग शयन आरती के बाद बाबा नए पलंग पर शयन करेंगे
  • दक्षिण भारत के एक भक्त ने भेंट की है चांदी की पलंग

Baba Vishwanath: अब चांदी के पलंग पर विराजेंगे बाबा विश्वनाथ, जी हां बिल्कुल ठीक सुन रहे हैं आप। बाबा विश्वनाथ अब चांदी से बने पलंग पर ही आराम करेंगे...जो उन्हें एक श्रद्धालु ने सौगात में दिया है। ये पलंग 25 किलो चांदी से बना है। मतलब ये कि इसके साथ ही अब बाबा की शयन आरती के बाद लगने वाला पलंग भी नया होगा जो आज शाम से सजेगा। पूरे विधिविधान से महारुद्र पाठ के बाद ये पालकी बाबा दरबार को समर्पित की जाएगी।

दक्षिण भारत के परिवार ने की दान

दरअसल दक्षिण भारत के एक परिवार ने बाबा के लिए रजत पलंग समर्पित करने का निश्चय किया है। श्री काशी नट्टूकोटटै नगर क्षेत्रम मैनेजिंग सोसाइटी के सदस्य की ओर से बाबा के दरबार में ये नया पलंग समर्पित किया जाना है। निश्चय ही ये बाबा विश्वानाथ को मिलने वाली ये सौगात विशेष आकर्षण का केंद्र बनेगा क्योंकि अभी सावन का मेला चल रहा है जिसकी वजह से वाराणसी बम-बम भोले के नारे से गूंज रही है और वहां श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है।

Kashi Vishwanath Temple: वाराणसी में 'हर हर महादेव' की गूंज, भक्तों के स्वागत के लिए बिछाया गया है रेड कार्पेट

बना आकर्षका केंद्र

 श्रावण मास में बाबा विश्वनाथ के दरबार में लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। बाबा के दरबार की स्वर्णमयी आभा के बाद अब रजत पलंग आकर्षण का केंद्र बनने जा रहा है। दक्षिण भारत के एक परिवार ने बाबा के लिए रजत पलंग समर्पित किया है। दक्षिण भारत के 500 से अधिक श्रद्धालु वाराणसी पहुंचे और यज्ञ संपन्न होने के बाद कलश में रखे गंगाजल से श्री काशी विश्वनाथ बाबा का जलाभिषेक किया जाएगा। इसके साथ है अब बाबा की शयन आरती के बाद लगने वाला पलंग भी नया होगा। श्री काशी नट्टूकोटटै नगर क्षत्रम मैनेजिंग सोसाइटी के सदस्य द्वारा बाबा के दरबार मे 25 किलो चांदी का पलंग और चांदी की पूजन की सामग्री बाबा दरबार को आज शाम को भेंट की जाएगी। विधि विधान से महारुद्र पाठ के बाद ये पालकी बाबा दरबार को समर्पित की जाएगी।

Patna Ganga Luxury Cruise: अब गंगा नदी में चलेंगे लग्जरी क्रूज, पटना से वाराणसी का सफर ऐसे कर सकते हैं तय

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।