लाइव टीवी

Uttarakhand: बागेश्वर के इस स्कूल में रोते, चिल्लाते और सिर पटकते दिखे छात्र-छात्राएं, वीडियो हुआ वायरल

Updated Jul 29, 2022 | 10:08 IST

Bageshwar Viral Video, Uttarakhand School: उत्तराखंड के बागेश्वर ज़िले के एक सरकारी स्कूल के छात्र-छात्राओं का रोने, चिल्लाने और सिर पटकने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामला सरकारी स्कूल का है।

Loading ...
उत्तराखंड के बागेश्वर में स्कूली बच्चों की अजीबोगरीब हरकत से हर कोई हैरान
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड के बागेश्वर में स्कूली बच्चों की अजीबोगरीब हरकत से हर कोई हैरान
  • बागेश्वर में स्कूली बच्चे चिल्लाते हुए करने लगे अटपटी हरकत
  • छात्राओं के इस तरह के व्यवहार पर तरह तरह के किए जा रहे हैं दावे

Bageshwar Viral Video: उत्तराखंड के बागेश्वर में एक सरकारी स्कूल के छात्र छात्राओं का एक वायरल वीडियो उनके माता-पिता के साथ-साथ अधिकारियों के लिए भी चिंता का सबब बन गया है। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि अचानक से 6-7 छात्राएं चिल्लाने लगती हैं और फिर रोने लगती हैं। कुछ देर में छात्राएं बेहोश हो जाती हैं। छात्राओं को देखकर शिक्षक और सहपाठी डर गए और किसी ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। 

उत्तराखंड में पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

बागेश्वर ही नहीं, इस तरह की घटनाएं राज्य के अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और चमोली जैसे पड़ोसी जिलों के सरकारी स्कूलों से भी सामने आ चुकी हैं। शिक्षा विभाग जहां डॉक्टरों से काउंसलिंग लेने की बात कर रहा है वहीं छात्राओं की इस अजीबोगरीब व्यवहार को भूत प्रेत की बाधा से भी जोड़कर देखा जा रहा है। बागेश्वर के रैखोली में एक जूनियर हाई स्कूल में छात्राओं के अचानक से चीखने- पीटने की घटना के बाद स्थानीय पुजारी को बुलाया गया जिसके बाद स्थिति पर नियंत्रण पाया जा सका।

बागेश्वर जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को स्कूल भेजा, जिसमें बागेश्वर उपजिलाधिकारी सहित मनोचिकित्सक टीम शामिल है। चिकित्सक बच्चों की काउंसलिंग कर रहे है।

OMG: इस स्टेशन पर 42 सालों तक नहीं रुकी कोई ट्रेन, स्टेशन मास्टर ने सफेद साड़ी में देखा था भूत!

मास हिस्टीरिया या भूत प्रेत?

स्थानीय लोग इसे लेकर अलग-अलग तरह से बात कर रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि अंधेरे कमरों के कारण छात्राओं को डर लगा तो कुछ लोग इसे भूत- प्रेत औऱ देवी देवताओं से भी जोड़कर देख रहे हैं। वहीं मनोवैज्ञानिक इसे मास हिस्टीरिया मान रहे हैं जिसमें लोग असामान्य और अस्वाभाविक व्यवहार करते हैं। मास हिस्टीरिया लोगों के एक समूह के बीच साझा किए गए असामान्य और अस्वाभाविक व्यवहार, विचारों और भावनाओं, या स्वास्थ्य लक्षणों के प्रकोप को संदर्भित करता है।

तुम्हारे ऊपर बुरी आत्माओं का प्रभाव है, बोलकर कथित ज्योतिषी ने पुणे की महिला के साथ किया बड़ा कांड

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।