लाइव टीवी

Gurugram: गौ तस्करों ने बजरंग दल के कार्यकर्ता को गोली मारी, पीड़ित की हालत गंभीर

Updated Oct 10, 2019 | 09:18 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

हरियाणा के गुरुग्राम (Gurugram) में कुछ गौ तस्करों (cattle smugglers) ने बजरंग दल के एक कार्यकर्ता/गौरक्षक को गोली मार दी है। पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Loading ...
गौ तस्करों ने गौरक्षक को मारी गोली
मुख्य बातें
  • गुरुग्राम के सेक्टर 10 में गौ तस्करों ने बजरंग दल के एक कार्यकर्ता को मारी गोली
  • बजरंग दल का कार्यकर्ता गौ टास्क फोर्स का सदस्य भी है
  • इसी साल जुलाई में पलवल में गौ तस्करों ने गौरक्षक की गोली मार कर हत्या कर दी थी

गुरुग्राम: दिल्ली से सटे गुरुग्राम (Gurugram) में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां गौ तस्करों (cattle smugglers) ने बजरंग दल के एक कार्यकर्ता (गौरक्षक) को गोली मार दी है। जिस कार्यकर्ता को गोली मारी गई है वह हरियाणा के गौ तस्करी के खिलाफ गठित की गई गौ टास्क फोर्स का सदस्य भी है। पीड़िता को तुरंत ही मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना गुरुग्राम के सेक्टर 10 की है। दरअसल बजरंग दल का यह कार्यकर्ता गौ तस्करों का पीछा कर रहा था।

जिस पिक अप वैन में गौ तस्कर गाय को ले जा रहे थे, बजरंग दल के कार्यकर्ता द्वारा 20 मिनट तक लगातार पीछा किया गया। बाद में गौ तस्करों को जैसे ही पता चला तो उन्होंने गौ रक्षक को गोली मार दी। हालांकि बाद में गौ तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हरियाणा में 21 अक्टूबर को चुनाव होने हैं और ऐसे में गौ तस्कर को गोली मारने की घटना राज्य के चुनावी माहौल में एक प्रमुख मुद्दा बन सकती है।

यह पहली बार नहीं है जब हरियाणा में गौ रक्षक को गोली मारी गई हो, इससे पहले भी इस तरह की घटना सामने आ चुकी है। इसी साल जुलाई माह के दौरान पलवल में गौ तस्करों का पीछा कर रहे एक बाइक सवार गौरक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मारे गए गौरक्षक की पहचान गोपाल के रूप में हुई थी जो गौ रक्षक दल के सदस्य थे।

गोपाल ने जब संदिग्ध गायों से भरे एक वाहन का अपनी बाइक से पीछा किया तो गौ तस्करों ने उन्हें गोली मार दी और फरार हो गए। तुरंत ही गोपाल को अस्पताल ले जाया गया था जहां उनकी मौत हो गई। गोपाल इससे पहले भी कई गायों को तस्करों से छुड़वा चुके थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।