लाइव टीवी

Bengal Chunav 2021 : अब टीएमसी नेता के घर से मिले ईवीएम- VVPATs, सेक्टर ऑफिसर सस्पेंड

Updated Apr 06, 2021 | 08:31 IST

Bengal Chunav 2021 : टीएमसी नेता के घर से ईवीएम बरामद होने की रिपोर्ट पर सेक्टर ऑफिस को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही बरामद चार ईवीएम का इस्तेमाल वोटिंग में नहीं होगा।

Loading ...
अब बंगाल में टीएमसी नेता के घर से मिले ईवीएम- VVPATs।
मुख्य बातें
  • अब बंगाल में टीएमसी नेता के घर से मिले ईवीएम और वीवीपीएटी
  • मामला सामने आने के बाद सेक्टर ऑफिसर हुए निलंबित
  • बंगाल में तीसरे चरण के चुनाव के लिए आज हो रही है वोटिंग

कोलकाता : असम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के वाहन से ईवीएम मिलने का मामला अभी शांत नहीं हुआ है कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेता के घर से कथित रूप से ईवीएम और वीवीपीएटी मिलने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बंगाल में तीसरे चरण के लिए मंगलवार को वोटिंग हो रही है। भाजपा उम्मीदवार चिरन बेरा ने उलुबेरिया नॉर्थ सीट के टीएमसी नेता गौतम घोष के घर से ईवीएम बरामद होने का दावा किया है। भाजपा नेता का दावा है कि चुनाव ड्यूटी में तैनात एक वाहन में तुलसीबेरिया स्थित टीएमसी नेता के घर ईवीएम लाई गई। 

सेक्टर ऑफिसर निलंबित हुए
टीएमसी नेता के घर से ईवीएम बरामद होने की रिपोर्ट पर सेक्टर ऑफिस को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही बरामद चार ईवीएम का इस्तेमाल वोटिंग में नहीं होगा। रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई है कि टीएमसी नेता के घर के बाहर चुनावी ड्यूटी में तैनात कार 'सेक्टर 17' खड़ी थी। मामला सामने आने पर लोग वहां हंगामा करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस को भीड़ को हटाने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। 

सेक्टर ऑफिसर बोले-रात में रिश्तेदार के घर सोने चला गया
वहीं, इस पूरे मामले पर सेक्टर ऑफिसर का दावा है कि रात ज्यादा हो जाने के चलते केंद्रीय बल सो गए थे और उन्होंने मतदान केंद्र का दरवाजा नहीं खोला। इसके बाद वे अपने रिश्तेदार (टीएमसी नेता) के घर पर सोने के लिए चले गए। सूत्रों का कहना है कि चुनाव आयोग ने इस मामले को काफी गंभीरता से लिया है। ईसी जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करेगा। चुनाव आयोग की तरफ से इस बारे में जल्द ही आदेश जारी किया जाएगा।

करीमगंज में भाजपा उम्मीदवार की कार में मिली ईवीएम
बता दें कि गत दो अप्रैल को असम के करीमगंज में एक लावारिश कार (बोलेरो) में ईवीएम मशीन मिली जिसके बाद तनाव बढ़ गया। हालांकि जिस बोलेरो में ईवीएम थी उसमें कोई शख्स नहीं था। शुरुआती जांच में पता चला कि वो बोलेरो गाड़ी किसी और की नहीं बल्कि पाथरकांडी से बीजेपी उम्मीदवार कृष्णेंदू पाल की है। निर्वाचन से जुड़े अधिकारी जब मौके पर पहुंचे तो आयोग से जुड़ा कोई शख्स मौजूद नहीं था। चुनाव आयोग ने इस सीट पर दोबारा चुनाव कराने का फैसला किया है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।