लाइव टीवी

Bengal: वोटिंग से ठीक एक दिन पहले TMC दफ्तर में बम धमाका, आरोप- प्रत्यारोप शुरू

Updated Mar 26, 2021 | 20:04 IST

पश्चिम बंगाल में पहले चरण के लिए कल वोटिंग होनी हैं लेकिन उससे ठीक पहले आज सत्ताधारी टीएमसी के दफ्तर में बम धमाका होने से हडकंप मच गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGetty Images
Bengal: वोटिंग से ठीक एक दिन पहले TMC दफ्तर में बम धमाका
मुख्य बातें
  • पश्चिम बंगाल में पहले चरण के मतदान से एक दिन पहले टीएमसी दफ्तर में धमाका
  • बांकुरा में टीएमसी दफ्तर के अंदर हुआ धमाका, 4 लोग घायल
  • टीएमसी ने लेफ्ट- कांग्रेस पर लगाया आरोप, बीजेपी टीएमसी पर बरसी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में शनिवार को पहले चरण के लिए वोट डाले जाने हैं लेकिन उससे ठीक एक दिन पहले यानि शुक्रवार शाम को तृणमूल कांग्रेस (TMC) के दफ्तर में एक जोर का धमाका हुआ जिससे पूरे इलाके में सनसनी मच गई। खबर के मुताबिक यह धमाका बांकुरा के जॉयपुर इलाके में टीएमसी दफ्तर के अंदर हुआ। इस धमाके के बाद आरोप- प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

लेफ्ट और टीएमसी पर आरोप
तृणमूल कांग्रेस ने इस धमाके के लिए कांग्रेस और लेफ्ट के साथ- साथ बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है। खबर के मुताबिक इस धमाके में चार लोग घायल भी हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं भाजपा ने इस धमाके के लिए खुद तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि यह धमाका टीएमसी दफ्तर में बम बनाने के दौरान हुआ है। हालांकि बम धमाका ज्यादा शक्तिशाली नहीं था औक केंद्रीय बलों ने मौके पर पहुंचक हालात को काबू में कर लिया।

राज्यपाल ने किया ट्वीट

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बम धमाके को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, 'हिंसा होने पर दुखी हूं। बंगाल पुलिस और स्थानीनय प्रशासन को कानून के मुताबिक सभी कदम उठाने चाहिए। प्रशासन और पुलिस सभी को राजनीतिक तटस्थता बनाए रखनी चाहिए और कानून के शासन के लिए प्रतिबद्धता दिखानी चाहिए। कानून का उल्लंघन करने की विधिवत सजा मिलेगी।'

कल होना है चुनाव

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 30 विधानसभा सीटों पर शनिवार को वोट डाले जाएंगे। इस चरण में 73 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। इस चरण की अधिकतर सीटें एक समय नक्सलवाद से प्रभावित रहे जंगलमहल क्षेत्र में पड़ती हैं। चुनाव आयोग ने केंद्रीय बलों की करीब 684 कंपनियों को तैनात किया है जो 7,061 मतदानस्थलों पर 10,288 मतदान बूथों पर पहरा देंगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।