लाइव टीवी

Bengal SSC scam : घोटाले में घिरे पार्थ चटर्जी पर ममता की कार्रवाई, मंत्री पद से  हटाया

Updated Jul 28, 2022 | 16:18 IST

Bengal SSC scam : बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ी कार्रवाई की है। ममता ने घोटाले में घिरे अपने मंत्री पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से हटा दिया है। घोटाले में पार्थ का नाम सामने आने के बाद टीएमसी और ममता बनर्जी ने उनसे दूरी बना ली थी। 

Loading ...
पार्थ चटर्जी पर ममता बनर्जी की कार्रवाई।
मुख्य बातें
  • सूत्रों का कहना है कि टीएमसी से भी हटाए जा सकते हैं पार्थ चटर्जी
  • अर्पिता चटर्जी ने कहा है कि बरामद रकम उसकी नहीं पार्थ की है
  • भाजपा ने गुरुवार को पार्थ को हटाने के लिए कोलकाता में मार्च निकाला

Bengal SSC scam : बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ी कार्रवाई की है। ममता ने घोटाले में घिरे अपने मंत्री पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से हटा दिया है। घोटाले में पार्थ का नाम सामने आने के बाद टीएमसी और ममता बनर्जी ने उनसे दूरी बना ली थी। पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि शिक्षक भर्ती घोटाले में आरोपी पार्थ चटर्जी को तत्काल प्रभाव से उनके मंत्री पद की जिम्मेदारियों से मुक्त किया जाता है। यह आदेश 28 जुलाई से लागू है। सूत्रों का कहना है कि पार्थ चटर्जी के सभी मंत्रालय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी देखेंगी।

ममता पर था कार्रवाई का दबाव
पार्थ चटर्जी को बर्खास्त करने की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को कोलकाता में एक मार्च निकाला। भाजपा ने आरोप लगाया कि टीएमसी अपने मंत्री को बचाने की कोशिश कर रही है। अर्पिता मुखर्जी के दूसरे फ्लैट से कैश की भारी मात्रा में बरामदगी और उसकी ओर से यह बयान देने के बाद कि जप्त रकम से उसका कोई लेना-देना नहीं है यह रकम पार्थ की है, ममता पर कार्रवाई का दबाव बढ़ गया था। टीएमसी उन्हें पार्टी से भी निकाल सकती है।

सूत्रों ने भी कहा था कि ममता बनर्जी आज पार्थ चटर्जी पर कोई बड़ा फैसला कर सकती हैं। ईडी की पूछताछ में अर्पिता ने बताया है कि उसके फ्लैट पर रकम बोरों में भरकर आते थे। जिस कमरे में पैसे रखे जाते थे वहां उसे जाने की इजाजत नहीं होती थी। अर्पिता का कहना है कि पार्थ फ्लैट पर आकर खुद पैसों का जायजा लेते थे। 

अर्पिता के दूसरे फ्लैट से बरामद हुए 27 करोड़ 90 लाख रुपए
अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट से कैश की बरामदगी का सिलसिला जारी है। प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को कोलकाता स्थित अर्पिता के एक दूसरे फ्लैट पर छापा मारा। इस फ्लैट्स से 27 करोड़ 90 लाख रुपए की भारी भरकम कैश बरामद हुआ। यहां से 56 लाख रुपए की विदेशी मुद्रा भी जप्त हुई है। इससे पहले अर्पिता के फ्लैट से 21 करोड़ 90 लाख रुपए की बरामदगी हुई। फ्लैट से पेन, हार सहित बेशकीमती आभूषण मिले हैं। जूलरी की कीमत 4.31 करोड़ रुपए बताई जा रही है। पिछले सप्ताह अर्पिता के फ्लैट से 76 लाख रुपए के आभूषण बरामद हुए। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।